अपराध के खबरें

कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा ने सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास, कहा 'बीजेपी को जिताने के लिए अंतिम सांस तक करूंगा काम'

संवाद 


 कर्नाटक के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा ने सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लिया है।

80 वर्षीय भाजपा नेता ने राज्य विधानसभा में अपने अंतिम भाषण में सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

उन्होंने शुक्रवार को अपने विदाई भाषण में कहा, 'मैंने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया है, लेकिन आखिरी सांस तक बीजेपी को जिताने के लिए काम करूंगा। मेरा एकमात्र मकसद बीजेपी को फिर से सत्ता में लाना है और मुझे यकीन है कि ऐसा होगा।'

भाजपा के लिए बीएस येदियुरप्पा एक अहम नेता हैं। वह लिंगायत समुदाय के सबसे प्रभावशाली नेता हैं और कर्नाटक में इस समुदाय की आबादी 17 फीसदी है। 

विधानसभा के पटल पर अपना अंतिम भाषण देते हुए, येदियुरप्पा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और विश्वास व्यक्त किया कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में सत्ता में वापस आएगी।

बीजेपी की कर्नाटक इकाई के लिंगायत चेहरे माने जाने वाले येदियुरप्पा दक्षिणी राज्य के इतिहास में एकमात्र नेता हैं जो चार बार मुख्यमंत्री रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को आखिरी बार विधानसभा को संबोधित किया। भावनात्मक रूप से प्रभावित भाषण में, बीएसवाई ने कहा कि वह हर दिन कर्नाटक के लोगों की सेवा में बिताते हैं।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा, "जनसंघ और अब भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में अपने दिनों से ही, मैंने लोगों की सेवा की है और जमीनी स्तर से जुड़े रहने की कोशिश की है। मैंने दलितों के कारणों को सामने लाने की कोशिश की है।"

येदियुरप्पा ने अटल बिहारी वाजपेयी और मुरली मनोहर जोशी सहित भाजपा के दिग्गजों के साथ काम करने के अपने अनुभव को याद किया और अपने साथी विधायकों को कर्नाटक के लोगों की सेवा करने के लिए शुभकामनाएं देकर अपना भाषण समाप्त किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live