अपराध के खबरें

वक्फ बोर्ड की तरह देश में सनातन बोर्ड का भी गठन किया जाए:सांसद प्रज्ञा ठाकुर की मांग

संवाद 

भोपाल से भाजपा की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने वक़्फ़ बोर्ड की ही तरह सनातन बोर्ड का गठन किया जाए। मंदिरों को हिंदुओं के बच्चों की शिक्षा, उनकी दवा एवं नये मंदिर के निर्माण को देखना चाहिए। यदि इसके लिए सनातन बोर्ड की आवश्यकता है तो उसका निर्माण अवश्य होना चाहिए। 

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आगे कहा कि कई अन्य देशों में जहां हिंदुओं के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं मैं चाहती हूं कि वहां की सरकारें इसपर ऐक्शन लें। भारत में माफिया आ रहे हैं एवं वो हिंदुओं के देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं। 

साध्वी प्रज्ञा ने मध्य प्रदेश के भोपाल में चर्चा के चलते कहा कि हिंदू नियम-कानून के अनुसार चलता है। धर्म की बात करता है एवं धर्म में ही जीता है। वो कही किसी का विरोध नहीं करता है। जो वक्फ बोर्ड है वो कोई भी, कही भी किसी की जमीन ले लेता है एवं कहता है कि यह जमीन वक्फ बोर्ड की है। जबकि कानूनी यदि निकाला जाए तो ऐसा नहीं है कि ये उनकी जमीन है। 

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि भारत में ही हिंदू बड़ा प्रताड़ित था। पीएम नरेंद्र मोदी के शासन के पश्चात् सभी के साथ न्याय होने लगा। मगर अभी भी अन्य पंत हैं जैसे वक्फ बोर्ड है। वो किसी भी जमीन ले लेता है तथा कहता है कि वक्फ बोर्ड की है। जबकि कानूनी तौर पर देखा जाएगा तो पता चलेगा कि ये उसकी जमीन नहीं है। 

भारत में इस प्रकार से जो माफिया पनप रहे हैं वो हिंदू मंदिर एवं हिंदू देवता का अपमान करने में कही पीछे नहीं हटते हैं। 

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि हिंदू किसी का विरोध नहीं करता है। एक विडंबना है कि हमारे हिंदू देवी-देवता के मंदिर ट्रस्ट बन गए हैं तो वो सरकार के हाथ में चले जाते हैं। इससे मुक्त होना चाहिए। 

हिंदू का धन यानी श्रद्धा का दान जो मठ और मंदिरों में जाता है वो हिंदुओं के विकास, हिंदुओं के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई, उनके रोग निदान एवं मंदिर निर्माण में खर्च होना चाहिए। इसके लिए यदि सनातन बोर्ड की जरुरत पड़ी तो बननी ही चाहिए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live