अपराध के खबरें

कांग्रेस के फैसले का स्वागत है’, निलंबन के बाद बोलीं कैप्टन अमरिंदर की सांसद पत्नी परनीत कौर

संवाद 

 कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति द्वारा सांसद परनीत कौर को पार्टी से निलंबित करने और नोटिस जारी करने के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस जो भी फैसला लेना चाहती है, उसका स्वागत है. 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘मैंने हमेशा पार्टी और उन लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है, जिन्होंने मुझे बार-बार चुना है, मैं उनकी ऋणी हूं और हमेशा की तरह उनकी सेवा करती रहूंगी. मुझे अपनी ताकत अपने लोगों से मिलती है, बाकी सब गौण है.’ 

कांग्रेस के अनुशासनात्मक पैनल के सदस्य सचिव तारिक अनवर ने कहा कि यह कार्रवाई उनके खिलाफ पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा वड़िंग और अन्य राज्य के नेताओं की शिकायतों के बाद की गई है.

पंजाब के कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा वड़िंग ने सांसद परनीत कौर पर पंजाब में भाजपा की मदद करने का आरोप लगाया था. 

कांग्रेस ने बीते शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से सांसद परनीत कौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था. परनीत को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है कि क्यों न उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए. 

गौरतलब है कि पंजाब मामलों के पूर्व प्रभारी हरीश चौधरी द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सांसद परनीत कौर को नवंबर 2021 में भी कारण बताओ नोटिस दिया गया था.

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और पीसीसी अध्यक्ष के साथ उनके तनावपूर्ण संबंध दिखाई दे रहे थे क्योंकि परनीत सितंबर 2021 में अपने पति को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही कांग्रेस की गतिविधियों से दूर रहती थीं. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवंबर 2021 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और वह अब भाजपा में हैं. उनके बेटे रणिंदर सिंह और बेटी जय इंदर कौर भी अपने पिता के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं. परनीत कौर पिछले महीने पार्टी नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के पंजाब में पहुंचने के दौरान अनुपस्थित थीं. जिसे वड़िंग की एक और शिकायत के कारण के रूप में देखा जा रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live