अपराध के खबरें

रेतीली पिच पर मूमल के चौके-छक्के, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने शेयर किया वीडियो

संवाद 

 राजस्थान के बाड़मेर जिले की एक 15 वर्षीय मूमल इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है। रेतीली पिच पर मूमल के चौके-छक्के मारते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं। सैकड़ों यूजर्स वीडियो को शेयर करते हुए इस होनहार खिलाड़ी का मनोबल बढ़ा रहे हैं. 

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी समेत कई जनप्रतिनिधियों ने इस वीडियो को शेयर किया है। जिले के शिव उपखंड क्षेत्र के कानासर गांव निवासी मूमल (15) राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कानासर में आठवीं कक्षा की छात्रा है. पढ़ाई करने के साथ मूमल को क्रिकेट में काफी रुचि है। रेत के पिच पर चौके-छक्के मारते हुए मूमल के वीडियो की यूजर काफी सराहना कर रहे हैं। 

खुद मूमल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके वीडियो पर मिलियन में व्यूज आ रहे है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने वीडियो शेयर कर ट्वीट किया-वहीं लोग खामोश होते हैं अक्सर, जमाने में जिनके हुनर बोलते हैं! केवल अवसर की जरूरत है, बाकी ग्रामीण अंचल से आती ये लड़की भी क्रिकेट में अपना दमखम आजमाने के लिए तैयार हैं।

पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट काफी पसंद

मूमल ने बताया कि उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट काफी पसंद है. उनका सपना है कि वह एक दिन इंडिया के लिए खेलें। 

उन्होंने कहा कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, फिर भी अपने इस सपने को पूरा करना चाहती हूं. यही वजह है कि वह लगातार क्रिकेट का अभ्यास कर रहीं हैं. मूमल शानदार बैटिंग के साथ अच्छी बॉलिंग भी करती हैं।

मूमल के भाई अब्दुल रजाक ने बताया कि मूमल की 7 बहनों में से एक हैं। पिता मठार खान किसान और मां गृहणी हैं। 

उन्होंने बताया कि मूमल ग्रामीण ओलंपिक में जिला स्तर तक खेल चुकी हैं। कोच रोशन खान ने बताया कि वह मूमल को दो सालों से क्रिकेट सिखा रहे हैं। 

इन दिनों मूमल के क्रिकेट खेलते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं. हर कोई मूमल के वीडियो को शेयर कर रहा है तो काफी खुशी हो रही है. 

उन्होंने कहा कि मूमल अच्छा खेल रही है लेकिन क्रिकेट के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है. ऐसे में सरकार से मांग है कि इस प्रतिभा को मौका दें ताकि यह भी आगे आकर अपने देश के लिए खेल सके।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live