अपराध के खबरें

अब...राजस्थान पुलिस को मिला सूअर पकड़ने का आर्डर, सोशल मीडिया वायरल हो रहा आदेश

संवाद 


आपने देश के किसी भी राज्य के पुलिस के बारे में यह नहीं सुना होगा कि पुलिस को सुअर पकड़ने के लिए भी काम मिले । लेकिन राजस्थान के भीलवाड़ा में ऐसे आर्डर निकाल दिए गए जिसमें पुलिस को सूअर पकड़ने के निर्देश दिए गए थे ।

इन आदेशों को निकालने के बाद सोशल मीडिया पर ये तेजी से वायरल हुए और मामला पुलिस मुख्यालय तक पहुंच गया। बाद में परिवर्तित आदेश निकाले गए । हालांकि उनका अर्थ भी लगभग वही ही था। यह पूरा घटनाक्रम भीलवाड़ा जिले में हुआ है ।

भीलवाड़ा के एसपी को लिखा ऐसा पत्र...पढ़ते ही चौंक गए अफसर

दरअसल भीलवाड़ा नगर परिषद के आयुक्त दुर्गा कुमारी ने भीलवाड़ा के एसपी को एक पत्र सौंप दिया। उस पत्र में लिखा था कि उन्हें कुछ पुलिसकर्मी चाहिए जिनसे सूअर पकड़वाई जाने का काम किया जाएगा । जब यह पत्र एसपी को मिला तो वे भी चौक गए । पत्र में लिखा था कि शहर के 70 वार्डों में जाम की परेशानी बढ़ रही है। इसलिए सूअर पकड़ने के लिए जाब्ता चाहिए ।

आदेश निकालते ही मचा हड़कंप

बाद में जब एसपी ने इस बारे में आयुक्त से बात की तो उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ। बाद में आयुक्त ने परिवर्तित आदेश निकाला कि शहर में सूअर पकड़ने वाले दो ठेकेदार हैं। पुराने वाले ठेकेदार और नए वाले ठेकेदार के बीच में विवाद हो सकता है । ऐसे में जाब्ता उपलब्ध करवा दिया जाए। इस पत्र को अब एसपी ने कार्रवाई के लिए निचले स्तर पर भेज दिया है। 

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल ऑर्डर

शहर के कई इलाकों में अब पुलिस जाब्ता नियमानुसार उपलब्ध करवाने की तैयारी की जा रही है। यह घटनाक्रम गुरुवार को हुआ लेकिन दोनों ऑर्डर आज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए हैं । उसके बाद यह पूरा घटनाक्रम पूरे राजस्थान में चर्चित बना हुआ है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live