अपराध के खबरें

JDU-RJD ‘डील’ पर उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा खुलासा, कहा-अपने दिल की सुनिए नीतीशजी..पार्टी खत्म हो जाएगी

संवाद 
पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल चुके उपेंद्र कुशवाहा लगातार एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं. वह लगातार जेडीयू (JDU) और आरजेडी (RJD) के बीच डील को लेकर सवाल उठा रहे हैं. इस बीच उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा खुलासा किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने साफ़ कर दिया है कि उन्हें किसी भी सूरत में तेजस्वी यादव का नेतृत्व कभी भी स्वीकार नहीं होगा. उन्होंने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए उन्हें दिल से फैसला लेने की मांग की है.

लालूराज की याद दिलाते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीशजी, आरजेडी से डील जेडीयू को खत्म कर देगी. इसलिए आप दूसरी की सलाह के बजाय अपने दिल से काम कीजिए. अगर किसी तरह की डील आरजेडी से हुआ है तो उसे तुरंत खत्म कीजिए और अगर कोई डील नहीं हुआ है तो आप खुद इसका खंडन कीजिए. उन्होंने कहा कि सरकार एवं पार्टी में लवकुश समीकरण का ध्यान रखते हुए किसी नेता को बड़ी जिम्मेदारी दीजिए. अगर उपेन्द्र कुशवाहा का चेहरा ठीक नहीं हो तो कोई बात नहीं. किसी दूसरे अति पिछड़ा नेता को बड़ी जिम्मेदारी दीजिए. मैं जेडीयू का प्राथमिक सदस्य रहकर भी काम करने को तैयार हूं.

डील के बारे में जिक्र करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 2025 के लिए जेडीयू के अंदर से ही किसी का नाम आगे किया जाए. चाहे वह किसी समाज का हो. जेडीयू से नाम रहा तो वह (उपेंद्र कुशवाहा) हर तरीके से तैयार हैं. इसी से पार्टी मजबूत होगी, नहीं तो बर्बाद हो जाएगी. उपेंद्र कुशवाहा ने खुलकर तेजस्वी यादव का नाम लिया और कहा कि सीएम कहें कि डील नहीं हुई है और तेजस्वी का नाम आगे नहीं करेंगे. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह बार-बार आग्रह करते हैं कि अगर मुख्यमंत्री चाहें तो जब कहेंगे वह जाकर बात करने के लिए तैयार हैं. वह कुछ नहीं चाहते हैं, बस पार्टी को मजबूत करना चाहता हैं.

वहीं पार्टी छोड़ने के सवाल पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि वे जेडीयू को मजबूत करने की बात कह रहें हैं और इसके लिए ही उन्हौने 19-20 फरवरी को बैठक बुलाई है. वहीं बीजेपी के इशारे पर बयानबाजी करने के सवाल पर उपेन्द्र कहा कि ये मायने नहीं रखता है कि वे बीजेपी के इशारे पर बोल रहे हैं या मुस्लिम लीग के. जरूरी बात है कि वे जेडीयू को मजबूत करने की बात कर रहें हैं. इस पार्टी को बनाने में और लालू राज के खौफ के खिलाफ लव कुश के साथ बिहार के सवर्ण समाज ने काफी संघर्ष किया है.इस संघर्ष के बाद सत्ता में आये नीतीश ने लालूराज के खौफ को खत्म करने के लिए काफी काम किया है. और आज फिर उसी खौफ साये में बिहार को ले जानने की तैयारी है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने आगे कहा कि दो-चार लोग हैं जो मुख्यमंत्री के इधर-उधर घूमते रहते हैं. सीएम अपने मन से कुछ नहीं करते हैं. नीतीश कुमार ने बिहार को झंझावात से बाहर निकाला था. नीतीश कुमार ही थे जिनकी काबिलियत के चलते बिहार बाहर आ सका. अब फिर उसी राह पर बिहार जा रहा है. नीतीश कुमार के मन में भी दर्द है लेकिन यह काम उनसे करवाया जा रहा है. ऐसे लोगों से घिरकर जो वह निर्णय ले रहे हैं इसके चलते गलती हो रही है. नीतीश कुमार अपने दिल की बात सुनें.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live