अपराध के खबरें

बेंगलुरू में आज से एशिया का सबसे बड़ा एयरो शो होगा शुरू, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

संवाद 
कर्नाटक में एशिया का सबसे बड़ा एयरो शो शुरू होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं. मेक इन इंडिया और मेक फॉर वर्ल्ड के उदेश्य को पूरा करने के लिए ये कार्यक्रम महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पांच दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में भारत की रक्षा क्षमता प्रमुखता से दिखाई जाएगी. कुल 29 देशों के एयर चीफ, 73 CEO भी दस्तक देने जा रहे हैं .

इस कार्यक्रम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एयरो इंडिया का ये कार्यक्रम भारत की रक्षा काबिलियत को प्रमुखता से दिखाने वाला है और आत्मनिर्भर.भारत के सपने को पूरा करने में एक अहम योगदान देगा. एविएशन सेक्टर का विकास भी इस कार्यक्रम के जरिए किया जाएगा. जानकारी दी गई है कि ये अब तक का सबसे बड़ा.एयरो शो होने जा रहा है. यहां भी कल से 15 फरवरी तक तो पूरा कार्यक्रम को बिजनेस तक ही सीमित रखा जाएगा, लेकिन उसके बाद 16 से 17 फरवरी तक आम जनता भी यहां .आ कार्यक्रम को देख सकती है| 
जानकारी के लिए बता दें कि ये कार्यक्रम Yelahanka के एयर फोर्स स्टेशन में आयोजित किया जाएगा. कुल 98 देश इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं, 32 देशों के रक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा 809 रक्षा की कंपनियां भी इस कार्यक्रम में आने वाली हैं, बड़ी बात ये है कि कई स्टार्ट अप की कंपनियां भी नई .तकनीक से लोगों को रूबरू करवाने वाली हैं. खास बात ये भी रहेगी कि इस बार कार्यक्रम में यूएवी सेक्टर की ग्रोथ, भविष्य की शानदार टेक्नोलॉजी पर भी खास जोर .दिया जाएगा. LCA तेजस, Dornier Light Utility Helicopter और Advanced Light Helicopter को भी प्रमोट किया जाएगा. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live