अपराध के खबरें

गजब! 1 दिन की सैलरी 9.50 लाख रुपये, इतिहास के स्टूडेंट ने विज्ञान की दुनिया में मचाई धूम, नौकरी छोड़ी तो होने लगे चर्चे

संवाद 

 देश और दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी की कंपनी के सीईओ समेत बड़े अधिकारियों की सैलरी करोड़ों में होती है और अक्सर ये अपनी पोस्ट और सैलरी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं.

आज हम आपको एक ऐसे ही टॉप लेवल के अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोजाना करीब साढ़े 9 लाख रुपये कमाता है. खास बात है कि हिस्ट्री से ग्रेजुएट यह शख्स आज टेक्नोलॉजी सेक्टर की कंपनी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है.

हम बात कर रहे हैं टेक महिंद्रा के होने वाले नए एमडी और सीईओ मोहित जोशी की. इंफोसिस (Infosys) में 22 साल तक अहम जिम्मेदारी निभाने के बाद मोहित जोशी अब टेक महिंद्रा के साथ नया सफर शुरू करेंगे. वह वर्तमान एमडी और सीईओ सीपी गुरनानी की जगह लेंगे. आइये एक नजर डालते हैं मोहित जोशी की एजुकेशन, स्किल, सैलरी और करियर के सफर पर…

मोहित जोशी को नई जिम्मेदारी मिलने से टेक महिंद्रा के शेयर उछले

मोहित सूरी की लोकप्रियता और प्रतिभा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जैसे ही यह खबर आई कि वे टेक महिंद्रा में बतौर एमडी और सीईओ नियुक्त किए गए हैं. इसके बाद टेक महिंद्रा के शेयर में आज इंट्राडे में जबरदस्त तेजी आई और यह शुरुआती कारोबार में 8 फीसदी तक चढ़ गया. मोहित जोशी 2 दशकों से एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर और कंसल्टिंग सेक्टर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

22 वर्षों तक इंफोसिस में कई प्रोजेक्ट्स लीड किए

वह पिछले 22 वर्षों से इंफोसिस के साथ जुड़े रहे. इस दौरान मोहित जोशी ने बैंकिंग प्लेटफॉर्म, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस / ऑटोमेशन पोर्टफोलियो, सेल्स ऑपरेशंस, ट्रांसफॉर्मेशन, सीआईओ फंक्शन और इंफोसिस नॉलेज इंस्टीट्यूट का नेतृत्व किया. वहीं, इंफोसिस से पहले उन्होंने एएनजेड ग्रिंडलेज़ और एबीएन एमरो बैंक जैसे दुनिया के कुछ सबसे बड़े निगमों के लिए काम किया.

करोड़ों में सैलरी, एक दिन की कमाई 9.50 लाख से ज्यादा

साल 2021 में मोहित की सैलरी 15 करोड़ रुपए से बढ़कर 34 करोड़ रुपए हो गई. इंफोसिस फाइलिंग के मुताबिक, उन्हें साल 2021-2022 में 34,89,95,497 रुपये (34.89 करोड़ रुपये) का मुआवजा मिला. इसका मतलब है कि उन्होंने हर दिन 9.5 लाख रुपये कमाए. अपने करियर के दौरान मोहित ने एशिया, अमेरिका और यूरोपीय देशों में काम किया है. उन्हें 2014 में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) में यंग ग्लोबल लीडर के रूप में चुना गया था.

मोहित जोशी ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम से पूरी की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया और फिर फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए किया. उन्होंने अमेरिका के हार्वर्ड केनेडी स्कूल से ग्लोबल लीडरशिप और पब्लिक पॉलिसी पर भी अध्ययन किया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live