अपराध के खबरें

बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट का बड़ा अपडेट 20 मार्च को आएगा रिजल्ट

संवाद

बिहार बोर्ड (BSEB) की तरफ से 12वीं 2023 परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 20 मार्च तक जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होते ही छात्र ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट बर्थ की जरूरत पड़ेगी।हालांकि, बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रिजल्ट इस सप्ताह या फिर अगले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। क्योंकि कॉपियों का मूल्यांकन बोर्ड की तरफ से कर लिया गया है। बोर्ड दो से तीन दिन में टॉपर्स का इंटरव्यू भी शुरू कर देगा। ऐसे में कुछ जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में इस बार करीब 15 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। परीक्षा में नकल न हो इसलिए बिहार बोर्ड की तरफ से कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था। हालांकि, कड़ी सुरक्षा को भी नकलचियों ने धता बताते हुए कई सेंटर्स पर धड़ल्ले से नकल कराया।
SMS से ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
बिहार बोर्ड 12वीं यानि कि इंटर का रिजल्ट छात्र SMS के जरिए भी चेक कर सकेंगे। इसके लिए मोबाइल नंबर से BIHAR12ROLL-NUMBER लिखकर 56263 पर भेजना होगा। छात्र जैसे ही SMS भेजेंगे वैसे ही रिजल्ट मैसेज के जरिए आ जाएगा। इसके अलावा बिहार बोर्ड कुछ थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी रिजल्ट देख सकेंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live