अपराध के खबरें

आजमगढ़ में जंबो गिरफ्तारी, एक दिन में पकड़े गए हत्या, लूट और डकैती के 51 आरोपी

संवाद 


 एक तरफ जहां एसटीएफ और स्वाट टीम प्रयागराज में हुई घटना को लेकर जगह-जगह छापेमारी कर रही है. वहीं, जिले की पुलिस ने भी कमाल कर दिखाया है. अपराध पर पूरी तरह नियंत्रण पाने के लिए एक ही दिन में सघन छापेमारी अभियान चलाकर जिले की पुलिस ने एक साथ 51 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

इन सभी के ऊपर आईपीसी और सीआरपीसी के मुकदमे दर्ज थे और यह सब फरार चल रहे थे. 

आजमगढ़ के एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ लूट, हत्या, डकैती सहित मारपीट और बलवा जैसे अपराध में केस दर्ज था. उन्होंने बताया कि अपराध पर नियंत्रण के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए यह गिरफ्तारियां की गई हैं, ताकि कानून का राज कायम हो सके. 

एक साथ इतनी गिरफ्तारी का अभियान चलाकर पुलिस को कामयाबी मिली है और आगे भी अपराधियों की गिरफ्तारी की जाती रहेगी. एसपी सिटी ने बताया कि बुधवार को 51 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है और 55 लोगों को चिह्नित कर उन्हें कानूनी की धारा में 151 सीआरपीसी की कार्रवाई कर वारंट जारी किया गया है. 

बीती रात से शुरू हुआ धा दबिश का सिलसिला

पुलिस के द्वारा अपराध के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी के अंतर्गत इनके खिलाफ अभियान चलाकर बीती रात सभी के यहां दबिश दी गई. इसमें 35 व्यक्तियों की गिरफ्तारी गैर-जमानती वॉरेंट यानी एनबीडब्ल्यू के तहत की गई है. वहीं, 6 ऐसे आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जो नारकोटिस से संबंधित थे. वहीं, 10 अपराधी ऐसे हैं, जो अलग-अलग मुकदमे में वांछित चल रहे थे. इस तरह कुल 51 लोगों की गिरफ्तारी पुलिस ने की है. 

धारा 151 के 55 आरोपियों पर भी की गई कार्रवाई 

इसके अलावा धारा 151 में पुलिस ने देहात क्षेत्र में 28 और शहरी क्षेत्र में 27 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की है। कुल मिलाकर 55 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने यह कार्रवाई की है, जो इस कार्यवाही से एनबीडब्ल्यू में जो लोग हाजिर नहीं हो पा रहे थे, उनके ऊपर कार्यवाही हो पाएगी और साथ ही पर मुकदमों का त्वरित निस्तारण हो सकेगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live