अपराध के खबरें

तमिलनाडु- कांचीपुरम में पटाखा कारखाने में भीषण विस्फोट से 9 की मौत, 12 घायल

संवाद 

 तमिलनाडु के कांचीपुरम में बुधवार को पटाखा बनाने वाले एक कारखाने में हुए विस्फोट में नौ कर्मचारियों की मौत हो गई और कम से कम 12 अन्य घायल हो गए.

पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जब कर्मचारी पटाखे बनाने और भंडारण से संबंधित काम में लगे थे तभी एक विस्फोट हुआ, जिसके बाद आग लग गई. आग लगने से नौ मजदूरों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. विस्फोट के कारण निर्माण-एवं-भंडारण इमारत ढह गई.

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है और उल्लंघनों की पहचान की गई है. उन्होंने बताया कि घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पटाखा कारखाने में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए थे और आग पर काबू पाने की कोशिश की गईं. यहां रेस्‍क्यू ऑपरेशन करते हुए करीब 27 लोगों को बचाया और सुरक्षित बाहर निकाला गया. 

लोगों ने कहा कि हादसे में कुछ लोग झुलस गए थे, जिन्‍हें बचाया नहीं जा सका. फायर ब्रिगेड की कई गाडि़यों ने घंटों की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि आग कैसे लगी, इस बारे में जानकारी सामने नहीं आ सकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live