अपराध के खबरें

बिहार बोर्ड साइंस टॉपर : बिहार टॉपर आयुषी ने उम्मीद पर भरोसा कर लहराया परचम, कहा- सोचा नहीं था कि...

संवाद 

बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया. शिक्षा मंत्री ने इसकी घोषणा की. विज्ञान संकाय में खगड़िया की रहने वाली आयुषी नंदन ने टॉप किया है.

आयुषी को 94.8 प्रतिशत मार्क्स मिले हैं. वह आर लाल कॉलेज की छात्र है. परीक्षा में टॉप करने के बाद आयुषी बेहद खुश हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा की मैं बहुत खुश हूं. मुझे उम्मीद थी कि अच्छे नंबर आएंगे, लेकिन उम्मीद नहीं थी कि टॉप करने वाले हैं. 

माता पिता ने बेटी को तिलक लगा कर आरती उतारी

रिजल्ट के बाद आयुषी काफी खुश नज़र आ रही थी. कहा कि उनको जो रैंक मिला है उसे लेकर वह काफी खुश हैं. उनका यकीन नहीं था कि पहला रैंक आएगा. उधर,छात्रा के घर ख़ुशी का माहौल छाया हुआ है. माता पिता ने बेटी को तिलक लगा कर आरती उतारी और मिठाई खिलाई. 

इस दौरान आयुषी को बधाई देने के लिए लगातार फोन भी आ रहे थे. आयुषी के चेहरे पर जो मुस्कान थी वह रुक नहीं रहे थी. इस बार सभी विषयों में लड़कियां बाज़ी मारी है. चाहे विज्ञानं हो वाणिज्य हो या कला तीनो संकायों में लड़कियां पहले स्थान पर हैं. इसके लिए शिक्षा मंत्री ने लड़कियों और उनके अविभावकों को विशेष रूप से बधाई भी दी है. आयुषी के पिता का नाम सर्वेश कुमार सुमन है जो दूध का कुटीर उद्योग चलाते हैं, वहीं आयुषी की मां का नाम अमीषा कुमारी है जो घरेलू महिला हैं.

घर पर रहकर की थी तैयारी

आयुषी की पढ़ाई घर पर ही हुई है. तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी आयुषी है और दो भाई छोटे हैं. वहीं आयुषी दसवीं की परीक्षा में भी बिहार के टॉप टेन में आई थी और खगड़िया की टॉपर बनी थी. आगे भी वो अपने परिवार सहित गांव सहित खगड़िया का नाम रोशन करना चाहती है.

लड़कियां इस बार भी तीनों संकाय में टॉपर रहीं

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सभी छात्रों को बधाई दी. टॉपर को एक लाख रुपये, लैपटॉप और एक ई रीडर बुक दिय़ा जाएगा. इसके अलावा नालंदा के हिमांशु दूसरे स्थान पर रहे जो कि आरपीएस कॉलेज के छात्र हैं जबकि दूसरे ही स्थान पर सेम मार्क्स के साथ औरंगाबाद के शुभम ने हासिल किया है जो कि प्लस टू अशोक हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live