अपराध के खबरें

आज सस्ते रेट पर मिल रहा सोना, खरीदारी करने से पहले यहां जानें ताजा भाव.

संवाद 

 आज यानी 15मार्च को अगर आप सोने या चांदी (Gold-Silver Price) की खरीदारी करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आज मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने के भाव (Gold Price) में गिरावट देखी जा रही है. आज आपके पास सस्ते रेट पर सोना (Gold Price Today) खरीदने का सुनहरा मौका है. वहीं. आज चांदी की कीमत (Silver Price) में तेजी देखी जा रही है. ऐसे में आपके लिए यह पता करना जरूरी है कि आज सोना-चांदी (Gold-silver Rate Today) किस रेट पर मिल रहा है. तो चलिए सोना-चांदी के लेटेस्ट रेट्स के बारे में जानते हैं...

 आज सस्ते रेट पर मिल रहा सोना, खरीदारी करने से पहले यहां जानें ताजा भाव

 Gold-Silver आज यानी 14 मार्च को अगर आप सोने या चांदी (Gold-Silver Price) की खरीदारी करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आज मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने के भाव (Gold Price) में गिरावट देखी जा रही है. आज आपके पास सस्ते रेट पर सोना (Gold Price Today) खरीदने का सुनहरा मौका है. वहीं. आज चांदी की कीमत (Silver Price) में तेजी देखी जा रही है. ऐसे में आपके लिए यह पता करना जरूरी है कि आज सोना-चांदी (Gold-silver Rate Today) किस रेट पर मिल रहा है. तो चलिए सोना-चांदी के लेटेस्ट रेट्स के बारे में जानते हैं...
Gold Price Today: शादियों के सीजन शुरू होने से पहले ही सोने-चांदी के दाम सातवें आसमान पर, जानें कितना हुआ महंगा
Gold Price Today: शादियों के सीजन शुरू होने से पहले ही सोने-चांदी के दाम सातवें आसमान पर, जानें कितना हुआ महंगा
Gold-Silver Price today Update : सोना चमका और चांदी फिसली

देश में इस महीने के अंत में शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा. शादियों के सीजन में सोने की ज्वैलरी (Gold Jewellery) गिफ्ट के तौर पर खूब दी जाती है. इन दिनों सोने की चेन से लेकर रिंग और कई तरह की ज्वैलरी की डिमांड बढ़ जाती है. ऐसे में अगर शादियों के सीजन शुरू होने से पहले ही सोना सस्ता हो जाए तो मानो खरीदारों की बल्ले-बल्ले हो जाए.

मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज सोने के रेट (Gold Rate Today) में कमी देखी जा रही है. आज MCX पर सोना 57483.00 रुपये रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. दोपहर 12 बजे के करीब एमसीएक्स (MCX) पर सोना (Gold Rate) 69.00 रुपये यानी 0.12% की गिरावट के साथ 57573.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. पिछले दिन सोना 57642.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

वहीं अगर चांदी की बात करें तो आज मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी 66411.00 रुपये प्रतिकिलो के स्तर पर खुला. वहीं, दोपहर 12 बजे के करीब चांदी की कीमत (Silver Price) 87.00 रुपये यानी 0.13% बढ़कर 66739.00 रुपये प्रतिकिलो है. चांदी का कल का बंद भाव 66652.00 रुपये प्रतिकिलो है.

हालांकि, उम्मीद है कि सोने-चांदी की कीमत में उतार चढ़ाव जारी रहेगा. कमोडिटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि साल 2023 में सोने का भाव 58,000 से 61,111 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकता है, क्योंकि दुनियाभर के केंद्रीय बैंक लगातार सोने में निवेश कर रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live