अपराध के खबरें

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अलर्ट, इस नियम का पालन करना होगा जरूरी, निर्देश जारी

संवाद 

 कोरोना के मामलों में एक बार फिर इजाफा देखा जा रहा है. इस बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

हिमाचल प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी ने केंद्र के साथ हुई बैठक में हिस्सा लिया. इसके बाद हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से सभी स्वास्थ्य संस्थानों में प्रवेश के लिए मास्क को जरूरी किया गया है. इसके अलावा प्रदेश सरकार ने सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य सचिव एम. सुधा देवी ने कहा कि सैंपलिंग बढ़ाने से ही उनके ज्यादा से ज्यादा मामलों का पता लग सकेगा. उन्होंने कहा कि इन दिनों सामान्य बुखार का खतरा भी बढ़ रहा है. लोगों को सामान्य वायरल फीवर भी हो रहा है. साथ ही कोरोना का खतरा भी देखने में आया है. 

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए साधारण नियमों का पालन करना है. प्रदेश में वैक्सीनेशन प्रोग्राम में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है. ऐसे में लोगों को से एहतियात बरतने की जरूरत है.

कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन जरूरी

वहीं, हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार पूरी तरह तैयार है. विभाग को सख्ती से काम करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल लोगों को किसी तरीके से भी घबराने की जरूरत नहीं है. बावजूद इसके लोगों को चाहिए कि नियमों का सख्ती से पालन किया जाए. 

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के नियमों का पालन कर वायरस से बचा जा सकता है. गौरतलब है कि इस मामले में देखने को मिला है. 27 मार्च को प्रदेश में 126 नए मामले रिपोर्ट किए गए. कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 495 पर जा पहुंचा है. सरकार के बढ़ते मामलों के बीच पूरी तरह अलर्ट पर है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live