अपराध के खबरें

पुरानी फिल्मों वाली शादी... बैलगाड़ी पर हुई दुल्हन की विदाई, दूल्हे ने किराए पर लेकर सजवाई गाड़ी

संवाद 
शादियों को लेकर हमारे देश में एक अलग लेवल का क्रेज देखा जाता है. दूल्हा-दुल्हन से लेकर दोस्त व परिवारवाले, सब लोग मिलकर अपनों की शादी को खास बनाना चाहते हैं. किसी शादी को शाही बनाने के लिए कुछ किया जाता है, तो कोई शादी अपनी सादगी या परंपराओं के लिए चर्चित हो जाती है.

ऐसी ही एक शादी हुई है ओडिशा में, जो सुर्खियों में है.

इस शादी की सबसे खास बात ये है कि दुल्हन की विदाई किसी लंबी कार या हेलिकॉप्टर नहीं, बल्कि बैलगाड़ी में हुई है. जी हां, वैसी ही बैलगाड़ी जो आपने पुराने जमाने की हिंदी फिल्मों में देखी होगी.

ये अनोखी शादी हुई है ओडिशा के गंजम जिले में. दूल्हा महेंद्र नायक और दुल्हन सरिता बहेरा दोनों एजुकेटेड हैं. दोनों ही एक प्राइवेट कंपनी में राजधानी भुवनेश्वर में जॉब करते हैं. महेंद्र और सरिता ने जब शादी करने का फैसला किया तो ये निर्णय भी लिया कि वो पारंपरिक तरीकों को अपनाएंगे.

दोनों ने मिलकर शादी के लिए तय किया कि वो बारात के लिए किसी वाहन का इस्तेमाल नहीं करेंगे. दूल्हा घोड़े पर सवार होकर बारात लेकर पहुंचा. जबकि दुल्हन के लिए एक बैलगाड़ी का इंतेजाम किया गया. महेंद्र ने पड़ोस के एक गांव से बैलगाड़ी बुक की, जिसे उनके दोस्तों ने अच्छे से सजाया.

महेंद्र और सरिता का कहना है कि आजकल पुरानी परंपराओं को भुलाया जा रहा है. इसलिए हम दोनों ने मिलकर तय किया था कि जिस तरीके से पहले शादियां होती थीं, उसी तरह से हम शादी करेंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live