अपराध के खबरें

रंग बिरंगी मस्जिदों को होली से पहले तिरपाल से ढका, मौलाना बोले- एक-दूसरे के त्योहार का करें सम्मान

संवाद 

देश में धूमधाम से बुधवार को होली मनाई जाएगी. उत्तर प्रदेश में इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है.

वहीं, पुलिस इस त्योहार के मद्देनजर चौकन्नी हो गई है. पुलिस असामाजिक तत्वों पर नजर रख रही है, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे. इस बीच, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया है. संभल, मुरादाबाद, अलीगढ़ और शाहजहांपुर में कई मस्जिदें ऐसी ही ढकी गई हैं. इस कदम का मुस्लिम धर्मगुरुओं और मौलानाओं ने स्वागत किया है.

अलीगढ़ के अतिसंवेदनशील चौराहा अब्दुल करीम की 'मस्ज़िद हलवाईयान' को रात्रि में तिरपाल से ढका गया है. मस्जिद से जुड़े लोगों और स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रशासन के निर्देश पर मस्जिद को तिरपाल से ढके हैं, ताकि कोई मस्जिद पर रंग या गंदगी ना फेंक सकें. लोगों का कहना है कि जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, लगभग 6/7 साल से मस्जिद ढकी जा रही है. प्रशासन के सहयोग से मस्जिद को ढका गया है.

'एक-दूसरे के त्योहार का सम्मान करें'

अलीगढ़ के मौलाना मोहम्मद इकबाल ने कहा कि होली के त्योहार से पहले अलीगढ़ में हलवाईयां मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया है. वहीं, सूफी इस्लामिक बोर्ड के प्रवक्ता कशिश ने मस्जिदों को ढकने पर कि मस्जिद कमेटी की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि एक-दूसरे के त्योहार का सम्मान करने करें. वहीं. मौलाना मोहम्मद मियां ने कहा है कि होली के रंग से किसी को आपत्ति नहीं है. बचपन में हमलोगों पर भी रंग फेंक देते थे. इसमें कोई तनाव की बात नहीं है. लोग आपसी भाई-चारे के साथ इस त्योहार को मनाएं.

होली को लेकर शहर में सजे बाजार

वहीं, होली को लेकर अमेठी में भी पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने को लेकर अलर्ट मोड में है. पुलिस ने कहा है कि होली पर कोई भी हुड़दंग मचाते हुए दिखा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं, होली को लेकर शहर में बाजार सज गए हैं. बाजार में अलग-अलग रंगों की पिचकारियां सामने आई हैं. वहीं इस बार बाजारों में बिकने के लिए हर्बल रंग भी आए हैं. दुकानदारों का कहना है कि लोग इसे प्रायोरिटी पर खरीद रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live