अपराध के खबरें

IND-AUS पहला वनडे:जडेजा ने 10 फीट डाइव मारकर लाबुशेन का कैच पकड़ा, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 174 रन

संवाद 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीता है और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 29.5 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बना लिए हैं। ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर हैं।

कैमरून ग्रीन 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड कर दिया। इससे पहले, जोश इंग्लिस 26 रन, मार्नस लाबुशेन 16 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप की बॉल पर जडेजा ने करीब 10 फीट डाइव लगाते हुए लाबुशेन का कैच पकड़ा। मिशेल मार्श (81 रन) करियर का 14वां वनडे अर्धशतक बनाकर आउट हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 22 रन और ट्रेविस हेड ने 5 रन जोड़े।

ऐसे गिरा ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट

पहला : दूसरे ओवर की छठी बॉल पर सिराज ने ट्रेविस हेड को बोल्ड कर दिया।
दूसरा : कप्तान हार्दिक पंड्या ने 13वें ओवर की तीसरी बॉल पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। बॉल बल्ले का एज लेकर राहुल के गल्व्स में पहुंची।
तीसरा : 20वें ओवर की चौथी बॉल पर रवींद्र जडेजा ने मार्श को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया।
चौथा : कुलदीप की बॉल पर जडेजा ने करीब 10 फीट डाइव लगाते हुए लाबुशेन का शानदार कैच पकड़ा।
पांचवां : 28वें ओवर की 5वीं बॉल पर शमी ने इंग्लिश को बोल्ड कर दिया। इंग्लिस शमी की बॉल को ऑफ की ओर खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप में लगी।
छठा : 30वें ओवर की तीसरी बॉल पर शमी ने कैमरून ग्रीन को बोल्ड कर दिया।
मार्श की आतिशी पारी, 65 गेंदों पर बनाए 81 रन
ओपनर मिशेल मार्श ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने 65 गेंदों पर 81 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और पांच छक्के भी लगाए। मार्श के वनडे करियर का यह 14वां अर्धशतक है।

मार्श-स्मिथ के बीच अर्धशतकीय साझेदारी
5 रन के टीम स्कोर और दूसरे ओवर की छठी बॉल पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा। ओपनर बैटर ट्रेविस हेड को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बोल्ड कर दिया, लेकिन शुरुआती झटके के बाद टीम का रन रेट नहीं गिरा। यहां से कप्तान स्टीव स्मिथ और मिशेल मार्श ने टीम को संभाला। दोनों ने 9 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 पार पहुंच दिया। दोनों के बीच 63 बॉल पर 72 रनों की साझेदारी हुई।

फोटोज में देखिए भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे का रोमांच

एलेक्स कैरी बीमार, वॉर्नर पूरी तरह फिट नहीं
ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बीमार हैं और होटल में ही आराम कर रहे हैं, जबकि टॉप ऑर्डर बल्लेबाज डेविड वार्नर पूरी तरह फिट नहीं हैं। वॉर्नर दिल्ली टेस्ट में सिराज की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उनकी पसलियों में चोट लगी थी। वे रिहैब के लिए स्वदेश लौट गए थे। वार्नर के साथ हरफनमौला एश्टन एगर भी टीम से जुड़ गए थे। वे 2 दिन पहले ही टीम से जुड़े थे।

वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभाल रहे हैं। रोहित सीरीज के बाकी दो मैचों में कप्तानी करेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव।

​​​​ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जांपा, मिचेल स्टार्क, सीन एबॉट।

मिशन वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया:भारत-ऑस्ट्रेलिया दावेदार; वनडे सीरीज एक-दूजे की वीकनेस-स्ट्रेंथ जानने का मौका

अब भारतीय टीम मिशन वनडे वर्ल्ड कप पर है। जो अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीं पर ही खेला जाना है। टीम इंडिया ने आखिरी वर्ल्ड कप भी अपनी सरजमीं पर ही जीता था। तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपनी तैयारी भी पुख्ता रखनी होगी, क्योंकि भारतीय फैंस की उम्मीदें उस इतिहास को दोहराते देखने की होंगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live