अपराध के खबरें

विराट, राहुल नहीं ये भारतीय क्रिकेटर तोड़ेगा IPL में क्रिस गेल का रिकॉर्ड

संवाद 

क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कई आतिशी पारियां खेली हैं और अनेक रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 10 साल पहले 66 गेंदों में 13 चौकों और 17 छक्कों की बदौलत 175 रन बनाए थे, जो आज भी किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

गेल आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) का हिस्सा थे और उन्होंने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पुणे वारियर्स के खिलाफ यह तूफानी पारी खेली थी। 

गेल ने मैच में बतौर ओपनर उतरने के बाद पुणे के गेंदबाजों की बुरी तरह बखिया उधेड़ी थी। उन्होंने तिलकरत्ने दिलशान (33) के साथ पहले विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की । गेल नाबाद पवेलियन लौटे थे। वहीं, आरसीबी ने 263/5 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पुणे की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना सकी थी। आरसीबी ने यह मुकाबला 130 रन से जीता था।

कौन तोड़ सकता है गेल का रिकॉर्ड?

गेल ने आईपीएल का 16वां सीजन शुरू होने से पहले एक हैरतअंगेज भविष्यवाणी की है। गेल ने बताया है कि कौन सा प्लेयर आईपीएल में उनकी सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। उन्होंने विराट कोहली या रोहित शर्मा का नहीं बल्कि अन्य भारतीय खिलाड़ी का नाम लिया। दरअसल, गेल से जियो सिनेमा पर सवाल पूछा गया कि आईपीएल में 175* का रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है? इसपर, कैरेबियाई खिलाड़ी ने कहा, 'केएल राहुल।'

अब तक चार शतक ठोक चुके राहुल

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के केएल राहुल का शुमार आईपीएल के सबसे सफले बल्लेबाजों में होता है। वह टूर्नामेंट में 109 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 48.01 के औसत और 136.22 के स्ट्राइक रेट से 3889 रन बनाए हैं। राहुल ने आईपीएल में चार शतक शतक ठोके हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 में दो शतकीय पारियां खेलीं थी। राहुल का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर फिलहाल नाबाद 132 है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live