अपराध के खबरें

MU के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म:17 मार्च से होगी बीए, बीएससी और कामर्स थर्ड पार्ट की परीक्षा

संवाद 
परीक्षा लिए जाने की आस में बैठे मगध यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया। यही नहीं रिजल्ट भी अब प्रकाशित होने शुरू हो गए हैं। B.Ed का रिजल्ट मगध यूनिवर्सिटी ने प्रकाशित कर दिया है। विश्वविद्यालय लंबित परीक्षाओं के आयोजन का सिलसिला शुरू करने जा रहा। यह सिलसिला 17 मार्च से स्नातक थर्ड पार्ट सत्र 2018 -21 की परीक्षा शुरू हो रही है। परीक्षा में 51 हजार छात्र-छात्राओं के शामिल होने की बात कही गई है।

परीक्षा के लिए गया में सहित पटना जहानाबाद नालंदा नवादा औरंगाबाद व अन्य जिलों में कुल 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। गया में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। अगले दो दिनों में परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र को एमयू की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि स्नातक कला विज्ञान व वाणिज्य संकाय की परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होकर 28 मार्च को संपन्न हो जाएंगी। वैसे परीक्षार्थी जिनका एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हुआ है। वे मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग से संपर्क कर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि लंबित परीक्षाओं में पीजी की परीक्षा भी 31 मार्च से शुरू करा दी जाएगी। जबकि स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा भी अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। परीक्षा के कदाचार मुक्त आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी की जा रही है।

मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा शाखा ने बीएड प्रथम वर्ष 2020 22 का परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया है परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि B.Ed का रिजल्ट संबंधित कॉलेज एम यू के परीक्षा विभाग से प्राप्त कर सकते हैं और अपने छात्रों को उपलब्ध करा सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live