अपराध के खबरें

मोतिहारी शराब कांड: अबतक 22 की मौत, 10 की इलाज जारी, 7 हिरासत में, BJP हमलावर, CM-कानून मंत्री ने कही ये बात

संवाद 


 मोतिहारी में जहरीली शराब पीकर मरने वालों का आंकड़ा सुबह 6-7 से शुरू होते होते दोपहर तक 16 पहुंच गया था अब खबर मिल रही है कि शराब कांड में 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

मौतों के आंकड़े बढ़ने के पूरे-पूरे आसार है. वहीं, 10 लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है. इलाज करा रहे लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. कांड के पीड़ितों के मुताबिक, उनकी हालत शराब पीने के बाद बिगड़ी है लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक शराब पीने की वजह से लोगों की मौतों के स्वीकार नहीं किया गया है. 

प्रशासन के मुताबिक, लोगों की मौत डायरिया की वजह से हुई है. वहीं, मामले में पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

कानून मंत्री ने क्या कहा

मामले में बिहार के कानून मंत्री शमीम अहमद ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज स्टेट बिहार झारखंड से खास बातचीत में शमीम अहमद ने कहा कि अभी तक सिर्फ दो शवों का पोस्टमार्टम हो पाया है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, डायरिया से लोगों की मौत हुई है. शराब पीने से किसी की भी मौत नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा कि लोगों की मौत क्यों हुई है.

केजरीवाल को CBI का समन: RJD नेता मनोज झा का PM, शाह व CBI पर तंज, कहा- 'परम मित्र अडानी नहीं बचेंगे'

न्यूज स्टेट ने कानून मंत्री को सुनाई लोगों की पीड़ा

न्यूज स्टेट द्वारा कानून मंत्री शमीम अहमद से लोगों की पीड़ा सुनने को कहा गया शराब कांड के पीड़ितों की बात सुनाई गई. पीड़ित साफ-साफ बोल रहा था कि शराब पीने के बाद ही उसकी हालत बिगड़ी. पीड़ितों की आवाज सुनाने के बाद शमीम अहम से जब सवाल किया गया है लोग कह रहे हैं शराब पीने से उनकी हालत बिगड़ी है लोगों की मौत हुई है. जवाब में शमीम अहमद ने कहा कि अगर ऐसा कुछ रहा करे तो लोगों को प्रशासन को जहरीली शराब बनने या बिकने की जानकारी देनी चाहिए. प्रशासन अपना काम करता. सरकार शराब के खिलाफ काम कर रही है.

 

शराब प्रभावितों का किया जाएगा समुचित इलाज

कानून मंत्री शमीम अहमद ने आगे कहा कि राज्य में शराबबंदी कानून भी लागू है. अगर इस तरह की कोई बात सामने आती है तो लोगों को प्रशासन को बताना चाहिए. प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. जो समाज के लोग नहीं बता रहे हैं, तो वो भी इसके लिए जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि शराब प्रभावितों को चिकित्सा मुहैया कराई जाएगी उनका इलाज किया जाएगा. शमीम अहमद ने एक बार फिर से दोहराया कि स्थानीय अधिकारियों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार मृतकों की मौत शराब पीने से नहीं बल्कि डायरिया से हुई है.

DM हत्याकांड: बाहुबली नेता आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ, जल्द खुली हवा में लेंगे सांस

 

गलत काम करने से बचे लोग: CM नीतीश

मोतिहारी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुए 22 लोगों की मौत के मामले में सीएम नीतीश ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव है. शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है प्रशासन भी तत्परता से कार्रवाई करता है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार प्रशासन दोनों मिलकर लोगों को समझा रही है. लोगों को भी गलत काम करने से बचना चाहिए. सीएम नीतीश ने कहा कि अगर किसी को कोई भी नुकसान होता है तो उसका हमें भी दुख होता है.

अबतक 22 की मौत

बता दें कि, मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र, हरसिद्धि थाना क्षेत्र पहाड़पुर थाना क्षेत्र में कुल मिलाकर 12 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. लोग बोलने से बच रहे हैं लेकिन दबी आवाज में कुछ लोगों का मानना है कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक शराब पीने से हुई मौतों की पुष्टि नहीं की गई है.

बीजेपी ने बोला करारा हमला

मोतिहारी शराब कांड को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि जो मीडियावाले सच्ची खबरें चलाते थे वो अब खबरें चलाने में डर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी सच्चाई नहीं चलाई जा रही है. आपका प्रशासन जहरीली शराब से कमाई करके अकूत संपत्ति का मालिक बनता है, आप किसी पर कार्रवाई नहीं करते मृतकों के परिजनों को मुआवजा ना देने का एलान आप (सीएम नीतीश) के द्वारा विधानसभा में शंखनाद करके किया गया था. विजय सिन्हा ने आगे कहा कि सीएम नीतीश जी आपको जहरीली शराब से हुई मौतों का हिसाब देना होगा अवैध जहरीली शराब जिले के अंदर कैसे पहुंचती है? जो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार है उसकी अवैध संपत्ति क्यों नहीं जब्त की जाती? जो आपके सत्ता में उच्च पदों पर बैठे हैं उनके परिवार के लोग इस तरह कं धंधे में लगे हुए हैं. इसकी न्यायिक जांच कराइए. उच्च स्तरीय जांच कराइए. सिटिंग जज से मामले की जांच कराइए. उन्होंने आगे कहा कि आप मामले की न्यायिक जांच से क्यों भागते हैं? सिटिंग जज से मामले की जांच कराइएगा तो सब सच्चाई सामने आ जाएगी. आपकी (सीएम नीतीश) नीयत में खोट है इसलिए शराबबंदी नीति कभी भी सफल नहीं होगी.

 

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व बीजेपी नेता विजय सिन्हा

इन लोगों की हुई मौत

(तुरकौलिया थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के मृतक)

1. रामेश्वर राम 35 पिता महिंद्र राम घर लखमीपुर
2. ध्रुप पासवान 48 वर्ष
3. अशोक पासवान 44 वर्ष
4. छोटू कुमार 19 वर्ष विंदेश्वरी पासवान
5. जोखू सिंह 50 वर्ष घर गोखुला
6. अभिषेक यादव 22 जसीन पूर
7. ध्रुप यादव 23 वर्ष जसिन पूर
8. मैनेजर सहनी 32 वर्ष
9. लक्षण माझी 33 वर्ष
10. नरेश पासवान 24 वर्ष पिता गणेश पासवान घर मथुरापुर
11. मनोहर यादव पिता सीता यादव माधव पूर

(हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मृतक)

12. सोना लाल पटेल 48 वर्ष घर धवई नन्हाकार थाना हरसिद्धि
13. परमेंद्र दास मठ लोहियार
14. नवल दास मठ लोहियार

(पहाड़पुर थाना के मृतक)

15. टुनटुन सिंह घर बलुआ थाना पहाड़पुर
16. भूटन माझी बलुआ पहाड़पुर
17. बिट्टू राम,घर बलुआ

(सुगौली थाना क्षेत्र के मृतक)

18. सुदीश राम,घर गिद्धा
19. इन्द्रशन महतो, घर गिद्धा
20. चुलाही पासवान,घर गिद्धा
21. गोविंद ठाकुर,घर कौवाहां
22. गणेश राम,घर बड़ेया

इन लोगों का चल रहा इलाज

(सभी लक्ष्मीपुर तुरकौलिया निवासी)

1.रामेश्वर साह 45 वर्ष स्व.नागा साह
2.गुड्डू कुमार 18 वर्ष कन्हैया साह
3.विवेक कुमार 28 वर्ष हरेंद्र राम
4.उमेश राम 30 वर्ष महेंद्र राम
5.अखिलेश कुमार राम 28 वर्ष भगेलू राम
6.रविन्द्र राम 35 वर्ष ब्रह्मदेव राम
7.प्रमोद पासवान 46 वर्ष स्व.मोहर पासवान
8.हरिओम कुमार 32 वर्ष जयकुंठी प्रसाद
9.राजेश कुमार,18 वर्ष पुण्यदेव राम सेमरा
10.प्रमोद पासवान 35 वर्ष ढोरा पासवान सेमरा

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live