अपराध के खबरें

बिहार के इस जिले में 5वीं तक के सभी स्कूल बंद, बढ़ती गर्मी को लेकर फैसला

संवाद 

बिहार के विभिन्न जिलों में गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बढ़ती गर्मी का सबसे सामना स्कूली बच्चों को करना पड़ रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण राज्य के सभी स्कूलों का संचालन सुबह 10:45 तक ही किया जा रहा है। बावजूद इसके भीषण गर्मी में स्कूल जाना बच्चों के लिए काफी कष्टकारी साबित हो रहा है। ऐसे में मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने पांचवीं तक से सभी सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। जिला प्रशासन की तरफ से इसको लेकर आदेश जारी किया गया है।

दरअसर, बिहार में बढ़ती गर्मी के साथ हिटवेव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। गया, मुजफ्फरपुर समेत राज्य के सभी जिलों में लगभग यही हाल है। इसी बीच मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए जिले की पांचवीं तक की सभी स्कूलों को 20 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि बढ़ती गर्मी और उमस को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में पांचवीं तक की शैक्षणिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।

उधर, पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को हिटवेव को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की है। बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत तमाम बड़े अधिकारी और संबंधित विभाग के लोग मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने इसको लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि गर्मी को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग कम की गई है। अधिकतम तापमान पर नजर रखी जा रही है। अगर जरूरत हुई तो स्कूलों को बंद करने पर फैसला लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live