अपराध के खबरें

पुंछ में घुसपैठ करते हुए एक आतंकी ढेर, दो जख्मी हालत में जिन्दा पकड़े गए

संवाद 

 भारतीय सेना ने पुंछ इलाके में एलओसी को पार कर भीतर घुसे चले आने वाले तीन आतंकियों में से एक को ढेर कर दिया जबकि दो अन्य को आठ घंटों की मशक्कत और मुठभेड़ के बाद जिन्दा पकड़ लिया गया।

फिलहाल सेना इस पर खामोश है कि और कितने आतंकी भीतर घुसने में कामयाब रहे हैं।

सेना प्रवक्ता ने आज सुबह खुद दावा किया था कि आतंकियों का एक बड़ा दल पुंछ में एलओसी को पार करने में कामयाब रहा था। सूत्र बताते थे कि आतंकियों ने शनिवार और रविवार की रात को एलओसी पर स्थित शाहपुर की फारवर्ड पोस्ट के पास तारबंदी को काटा था और सतर्क गश्ती दल द्वारा ललकारे जाने पर हुई मुठभेड़ में एक आतंकी वहीं पर ढेर हो गया जबकि बाकी गहन जंगल में घुसने में कायमाब रहे थे।

प्रवक्ता के अनुसार, सुबह 3 बजे की इस घटना के बाद भारतीय क्षेत्र में घुस कर गुम हो जाने वाले आतंकियों की तलाश आरंभ की गई और करीब आठ घंटों की मशक्कत के बाद दो के साथ मुठभेड़ के उपरांत उन्हें जिन्दा पकड़ लिया गया। फिलहाल जख्मी हालत में जिन्दा पकड़े गए दोनों आतंकियों की पहचान उजागर नहीं की गई थी जबकि मारे गए आतंकी की भी पहचान नहीं हो पाई थी। पर सूत्र बताते थे कि तीनों पाकिस्तानी नागरिक हैं।

पर इतना जरूर था कि इलाके में अभी भी सर्च आप्रेशन जारी था। कारण, सेना को शंका है कि मरने वाले और पकड़े जाने वाले आतंकियों के कुछ और साथी भी हो सकते हैं जो भारतीय क्षेत्र में गहन जंगलों में लापता हो चुके हैं। फिलहाल इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है।

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए तथा जख्मी हालत में पकड़े दोनों जिन्दा आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। बता दें कि सीमा पर इन दिनों बढ़ी गतिविधियों को लेकर सेना सतर्क है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live