अपराध के खबरें

लुधियाना गैस लीक: कटे पेड़ की तरह गिरते गए लोग, किराना की दुकान के बाहर दिखा खौफनाक मंजर

संवाद 
लुधियाना के ग्यासपुरा क्षेत्र में गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई। ग्यासपुरा के गोयल किराना स्टोर में दूध, दही, आइसक्रीम, कोल्डड्रिंक और किराना का सामान बेचा जाता है।

इसी के चलते दुकान में चार डीप फ्रीजर भी रखे हुए थे। आशंका है कि इन्हीं डीप फ्रीजर से निकली गैस 11 लोगों की मौत बन गई। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि सीवर में किसी ने गैस डिस्पोज की जिसके बाद कुछ रासायनिक प्रतिक्रिया हुई और लोगों की जान चली गई। मरने वालों में पांच महिलाए, छह पुरुष और 10 व 13 साल के दो बच्चे शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई।

एनडीआरएफ की दो टीमों ने मोर्चा संभाल लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। बचाव टीमें हर घर की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार ड्रोन से भी घरों की छतों की जांच की जा रही है। गैस लीक में एक बिल्ली की भी मौत हुई है। 

मौके पर सुबह से डटीं विधायक रजिंदरपाल कौर छीना की भी तबीयत खराब हो गई है। उन्हें भी अस्पताल भेजा गया है। इसके अलावा बचाव राहत में जुटे पुलिस के चार मुलाजिम भी बेहोश हो गए हैं। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक चारों मुलाजिम खतरे से बाहर हैं।

वहीं हादसे के पांच घंटे बीतने के बाद भी पूरे इलाके में दुर्गंध फैली हुई है। सूत्रों के अनुसार, मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। अभी आसपास के घर बंद हैं। गैस की दुर्गंध कम होने पर पूरे इलाके की कांबिंग की जाएगी। पंजाब पाल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

लुधियाना के उपायुक्त सुरभि मलिक के अनुसार, पूरी संभावना है कि कुछ गैस संदूषण हुआ है... यह काफी संभावना है कि मैनहोल में मीथेन के साथ कुछ रासायनिक प्रतिक्रिया हो सकती है। जांच की जा रही है। एनडीआरएफ की टीमें सैंपल ले रही हैं। पुलिस के अनुसार, मृतकों के ब्लड सैंपल लिए जाएंगे, ताकि पता चल सके कि किस तरह की गैस से उनकी मौत हुई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live