अपराध के खबरें

हनुमान मंदिर के लिए मुस्लिम दो भाइयों ने दिखाया बड़ा दिल, दान कर दी अपनी जमीन

संवाद 

एक तरफ जरा सी बात पर मारने और मरने की धमकियां मिल रहीं हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के किशनगंज में हिंदू-मुस्लिम एकता की फिजा बह रही है. मुस्लिम बहुल जिला किशनगंज में एक अनोखी मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम दो भाइयों ने हनुमान मंदिर निर्माण के लिए अपनी जमीन दान कर दी. शहर के रूईधाशा वार्ड 24 स्थित वाजपेई कॉलोनी में हनुमान मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी जमीन दान में दी है.

हनुमान जयंती पर रखी गई आधारशिला: हनुमान जयंती के अवसर पर शहर के रूईधाशा वार्ड 24 स्थित वाजपेई कॉलोनी में हनुमान मंदिर निर्माण हेतु मुस्लिम समुदाय के दो भाई फैज अहमद और फजल अहमद के द्वारा एक कट्ठा जमीन दान में दी गई. इतना ही नहीं मंदिर निर्माण के लिए गुरुवार को हनुमान जंयती के दिन मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी गई. इस मौके पर दोनों समुदाय के लोग मौजूद रहे.

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की गई पूजा अर्चना: हनुमान जयंती पर गुरुवार को मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी गई. इस अवसर पर ध्वजारोहण किया गया. पुरोहित जगन्नाथ झा के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की गई. पूजा के बाद प्रसाद का भी वितरण किया गया. मुस्लिम परिवार के इस सरहनीय काम की तारीफ पूरा जिला कर रहा है.

पिता ने मंदिर के लिए दान देने की बात कही थी: दरअसल फैज और फजल अहमद के पिता स्वर्गीय जेड अहमद ने मोहल्ले वासियों को मंदिर निर्माण के लिए जमीन दान में देने की बात कही थी. लेकिन असमय उनका निधन हो गया. जिसके बाद मुहल्ले वासियों ने जब इस बात की जानकारी उनकी पत्नी और बेटों को दी तो सभी लोग सहर्ष तैयार हो गए. इस मौके पर विनोद मिश्रा, अमर शर्मा, उमेश ओझा,दीपक झा, पंकज झा, अमित रंजन भारती, चंदन कर्ण आदि मौजूद थे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live