अपराध के खबरें

अजिंक्य रहाणे की वापसी में धोनी की रही अहम भूमिका, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने मानी माही की सलाह

संवाद 


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का एलान कर दिया.

इस खिताबी मुकाबले के लिए टीम में लंबे समय के बाद अजिंक्य रहाणे की वापसी देखने को मिली है, जो अपने खराब फॉर्म की वजह से बाहर हुए थे. उनकी टीम में वापसी की 2 बड़ी वजह सामने आ रही हैं, जिसमें एक श्रेयस अय्यर का अनफिट होना और दूसरा चयन से पहले धोनी द्वारा दिए गए कुछ इनपुट.

आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा अजिंक्य रहाणे का एक अलग ही अवतार बल्ले से देखने को मिल रहा है. इसी बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार जब WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयन समिति ने अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल करने से पहले महेंद्र सिंह धोनी की भी सलाह ली गई थी.

अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेला था. इसके बाद से वह खराब फॉर्म की वजह से बाहर कर दिए गए थे. घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद आईपीएल के इस सीजन में उन्हें सीएसके की तरफ से खेलने का मौका जहां उनका प्रदर्शन अलग स्तर पर देखने को मिल रहा है. रहाणे ने अब तक 5 पारियों में 52.25 के औसत से 209 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 199.04 का रहा है.

इंग्लैंड में भी खेलने का अनुभव हासिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को यह खिताबी मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेलना है. अजिंक्य रहाणे को वहां के हालात में खेलने का अनुभव हासिल है और उन्होंने अब तक 29 पारियों में 26 के करीब के औसत से 729 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live