अपराध के खबरें

दंगों को लेकर बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, बीजेपी विधायक को मार्शल से बाहर फिकवाया

संवाद 

 बिहारशरीफ और सासाराम में हुए दंगों के मामले पर आज बिहार विधानसभा में भारी हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के सदस्यों के बीच जमकर नारेबाजी हुई। सदन की कार्रवाई शुरू होते ही नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सासाराम और बिहारशरीफ में हुए दंगों के मामले को उठाया।

वहीं उनकी बातों का जवाब देने के लिए संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी खड़े हुए। हालांकि विपक्षी दलों की मांग थी की मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सदन में आकर जवाब दें। लेकिन उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दोनों में से कोई सदन में मौजूद नहीं थे।

हंगामे के दौरान स्पीकर के आदेश पर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को मार्शल ने बाहर निकाल दिया। जीवेश मिश्रा चिल्लाते हुए बाहर आये और जमीन पर बैठ गए। जीवेश मिश्रा बेल में आकर नालंदा और सासाराम के मामले पर गृह मंत्री और मुख्यमंत्री से जवाब देने की मांग कर रहे थे। जीवेश ने कहा - CM से गृह जिला नहीं सम्भल रहा, CM से जवाब देने की मांग करना क्या गलत है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि CM सदन में आते नहीं है। हिंसा के दौरान पुलिस एक पक्षीय कार्रवाई कर रही थी। RJD के विधायक कहते हैं कि आत्मसुरक्षा के लिए बम बना रहे थे। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। विजय सिन्हा ने कहा कि हम सीएम से जवाब मांग रहे थे लेकिन उस वक्त सदन में न सीएम थे और न डिप्टी सीएम। इसी बात को लेकर हमारे विधायक को मार्शल से बाहर करवा दिया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live