अपराध के खबरें

कांग्रेस पार्टी का अपने वादों को पूरा करने का कोई इतिहास नहीं रहा'

संवाद 

 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधा. निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अपने वादों को पूरा करने का कोई इतिहास नहीं रहा है, बयान देकर किए गए मुफ्त के वादों को पूरा करना नामुमकिन है. निर्मला सीतारमण ने जनता से झूठे वादों पर यकीन नहीं करने की अपील की है.

मल्लेश्वर में बीजेपी मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस ने चार मुफ्त आश्वासन दिए हैं जो कई राज्यों में पहले ही मुफ्त दिए जा रहे हैं. उसने विशेष रूप से मध्य प्रदेश में बहुत सारे आश्वासन दिए थे और छूट की घोषणा की थी. अब दोबारा चुनाव आ रहे हैं लेकिन वादे सिर्फ कागजों पर हैं.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने दूसरे राज्यों में वादे पूरे किए बिना महिलाओं के लिए 2 हजार, 200 यूनिट मुफ्त बिजली, युवाओं को 2000 रु. देने की घोषणा की है. कर्नाटक राज्य का बजट 3 लाख करोड़ है. उन्हें अपने वादे पूरे करने के लिए एक लाख करोड़ चाहिए. कल्पना कीजिए कि बचे हुए पैसे से लोगों की सेवा कैसे की जाएगी. इसके लिए आपके राज्य के बजट का 1/3 भाग आवंटित किया जाना चाहिए. इसलिए यह लोगों को ठगने की रणनीति है. कर्नाटक के लोगों को इससे मूर्ख नहीं बनना चाहिए.

अडाणी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोप बेबुनियाद': निर्मला सीतारमण ने कहा कि अडाणी मामले में आरोप सच्चाई से कोसों दूर लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पूरा सोलर प्रोजेक्ट अडानी कंपनी को दिया गया है, सरकार किसकी है? उन्होंने राजस्थान में टेंडर रद्द क्यों नहीं किया, छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं. उन्होंने चुनौती दी कि पहले राजस्थान में अडाणी कंपनी को दिए गए टेंडर को रद्द करने की प्रतिबद्धता दिखाओ.'

सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर लगातार बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए अदालत में माफी मांगी, फिर उन्होंने गांधी की हत्या के लिए आरएसएस पर आरोप लगाकर माफी मांगी.

कांग्रेस के इस बयान पर कि बीजेपी यात्राओं के माध्यम से निर्माण कर रही है, उन्होंने यह कहते हुए पलटवार किया कि भारत जोड़ो यात्रा हमारी नहीं है. कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने बीजेपी पर चुनाव के दौरान ईडी, आईटी और सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि अगर हम सीबीआई का गलत इस्तेमाल करते हैं तो वे सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं.

राज्य के जीएसटी हिस्से के मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के कारण कोई जीएसटी नहीं है. हमारे पास कर्नाटक से कोई जीएसटी बकाया प्रस्ताव नहीं है, सभी बकाया राशि का भुगतान कर दिया गया है.

निर्मला सीतारमण ने आधार पैन लिंक के लिए जुर्माने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए जुर्माने का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि समय पहले दिया गया था, मौका मिलने पर आधार-पैन को लिंक करना चाहिए था, समय सीमा समाप्त होने पर जुर्माना लगाया गया है, जुर्माना दिया जाना चाहिए और लिंक किया जाना चाहिए, अब यदि यह समय सीमा भी समाप्त हो जाती है, तो जुर्माना की राशि बढ़ जाएगी. जुर्माना कानूनी रूप से लगाया गया है.'

निर्मला सीतारमण ने कहा कि 'बेंगलुरु और बीजेपी का भावनात्मक संबंध है, हमारे दो केंद्रीय नेताओं को आपातकाल के दौरान बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया था, यूपीए के दौरान उत्तर कर्नाटक के लोग संकट में थे. किसान परेशान थे, हमने बार-बार इस ओर तत्कालीन यूपीए सरकार का ध्यान खींचा, हमारे आने के बाद उन समस्याओं का समाधान किया जा रहा.

हमारे आने के बाद सड़क, राजमार्ग, रेल सेवा, अधोसंरचना, कृषि, श्रम कल्याण के काम हो रहे हैं. बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेस हाईवे सहित प्रदेश में एक लाख करोड़ रुपये के सड़क कार्य हुए हैं. उन्होंने बताया कि 2009-14 के बीच राज्य में रेलवे कार्यों के लिए 835 करोड़ रुपये दिए गए.

मोदी विशेष रूप से कर्नाटक के बारे में चिंतित हैं. 2015 से अब तक मोदी 32 बार कर्नाटक आ चुके हैं और इस महीने फिर आ रहे हैं. जी20 जैसा बड़ा आयोजन कर्नाटक में हुआ. उन्होंने कहा कि दुनिया के प्रतिष्ठित देशों ने इसमें भाग लिया.

उन्होंने कहा कि 'पहला वातानुकूलित रेलवे स्टेशन बैयप्पनहल्ली में बनाया गया था, 100% विद्युतीकृत कोंकण रेलवे लाइन बनाई गई, राज्य में अत्याधुनिक हवाई अड्डे बनाए गए. बेंगलुरु में 5 हजार करोड़ की लागत से दूसरा रनवे बनाया गया है. केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे पर एक दूसरा टर्मिनल भी शुरू किया गया है.

हुबली-धारवाड़ स्मार्ट सिटी परियोजनाओं द्वारा विकसित किया गया है. जयदेव अस्पताल का निर्माण किया गया है. तुमकुर टाउनशिप नेशन प्रोजेक्ट कॉरिडोर बनाया गया है. चेन्नई-बैंगलोर इंडस्ट्री कॉरिडोर भी बनाया गया है. अच्छी सड़क का निर्माण भी चल रहा है. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस आपूर्ति का कार्य चल रहा है. प्रति सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है. इससे हजारों करोड़ की बचत होगी. उन्होंने कहा कि तुमकुर उद्योग क्षेत्र में हेलीकाप्टर निर्माण का कारखाना शुरू किया गया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live