अपराध के खबरें

उत्तराखंड : कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का निधन, बागेश्वर के अस्पताल में ली अंतिम सांस

संवाद 


उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का बुधवार को निधन हो गया. कैबिनेट मंत्री की तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उन्हें बागेश्वर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने अस्पताल के आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है.

बागेश्वर से विधायक और उत्तराखंड के मंत्री चंदन राम दास का बुधवार को निधन हो गया है. बुधवार को अचानक उनकी तबीयत खराब हुई है और उसके बाद उन्हें बागेश्वर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन कुछ देर के बाद ही उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. 

उनके निधन पर सीएम धामी ने शोक जताते हुए कहा, "मंत्रिमंडल में मेरे वरिष्ठ सहयोगी श्री चंदन राम दास जी के आकस्मिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं. उनका निधन जनसेवा एवं राजनीति के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति है. ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों व समर्थकों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति:"

राजनीतिक सफर
उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के नेता रहे चंदन राम दास ने अपना राजनीतिक करियर 43 साल पहले शुरू हुआ था. हालांकि 1997 में नगर पालिका बागेश्वर से पहला चुनाव जीता था. वो नगर पालिका के निर्दलीय अध्यक्ष बने थे. इससे पहले 2006 में बीजेपी ज्वाइन की थी. तब भगत सिंह कोश्यारी बीजेपी सरकार में राज्य के मुख्यमंत्री थे.

इसके बाद 2007 में पहला विधानसभा चुनाव जीता. इसके बाद से वो लगातार चार बार मुख्यमंत्री रहे. चंदन राम दास 2007, 2012, 2017 और 2022 में जीत दर्ज कर विधायक बने थे. बीते विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार बालकृष्ण को बागेश्वर विधानसभा सीट पर हराया था. तब उन्होंने 14,567 के अंतर से जीत दर्ज की थी. इस चुनाव में उन्हें 33,792 और प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार को 19,225 वोट मिले थे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live