अपराध के खबरें

प्यार के लिए तोड़ी मजहब की दीवार, मुस्लिम युवती ने बदला धर्म, हिंदू युवक से की शादी

संवाद 


उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में एक युवती ने अपने प्यार के खातिर जाति धर्म की दीवारें तोड़ कर, अग्नि को साक्षी मानते हुए, हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए हैं. युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद अपने प्रेमी के साथ शादी कर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाई हैं. 

सोनम ने बताया कि वह और सोमपाल एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं, लेकिन गैर-मजहब के कारण परिजन शादी को तैयार नहीं थे. हालांकि, प्रेम-विवाह करने वाले प्रेमी-युगल अपनी जान को खतरा बताते हुए, स्थानीय पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.

दरअसल, थाना बिशारतगंज क्षेत्र में रहने वाली लड़की ने प्यार के खातिर धर्म बदलकर अपने हिंदू प्रेमी से शादी कर ली. उसका नाम पहले सबीना था, जो की हिंदू धर्म अपनाने के बाद अब सोनम हो गया है. अगस्त मुनि आश्रम के महंत केके शंखधार ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न कराया है. 

बिशारतगंज की सबीना उर्फ सोनम ने कुंडरिया खुर्द गांव निवासी प्रेमी सोमपाल ने एक दूसरे के गले में वरमाला पहनाई और फिर, ”यह दोस्ती तेरे नाम से शुरू तेरे नाम पर खत्म गाना भी गाया”. दोनों ने खुद के बालिग होने के कागजात भी पेश किए हैं.

सोनम ने कहा कि पुलिस-प्रशासन नवविवाहित जोड़े की सुरक्षा की व्यवस्था कराए, क्योंकि परिजनों से जान का खतरा सता रहा है. लेकिन अब प्रेमी-युगल सुरक्षा को लेकर एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी से मिलकर सुरक्षा के लिए मांग करेगा. फिलहाल नवविवाहित जोड़े ने अपनी सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस को भी पत्र लिख कर दिया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live