अपराध के खबरें

सपा नेता अब्दुल्ला आजम को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, अब स्वार विधानसभा में उपचुनाव की तस्वीर साफ

संवाद 

रामपुर की स्वार विधानसभा में उपचुनाव की तस्वीर अब साफ हो चुकी है क्योंकि अब्दुल्ला आजम की याचिका को प्रयागराज हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

दरअसल, मुरादाबाद के छजलेट प्रकरण में मुरादाबाद एमपी एमएलए कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को 2 साल की सजा सुनाई थी और 3 हजार का जुर्माना भी लगाया था. यह फैसला एमपी एमएलए कोर्ट मुरादाबाद ने 13 फरवरी 2023 को सुनाया था जिसके बाद अब्दुल्ला आजम सुप्रीम कोर्ट चले गए और दोष सिद्धि पर रोक लगाने की मांग की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को आदेशित करते हुए इस मामले में त्वरित सुनवाई करते हुए निस्तारण करने को निर्देशित किया था. प्रयागराज हाई कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए अब्दुल्ला आजम की याचिका को खारिज कर दिया है जिसके बाद स्वार विधानसभा में उपचुनाव की तस्वीर अब साफ़ हो चुकी है. 

इस मामले में रामपुर विधायक आकाश सक्सेना ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि न्यायपालिका में सत्य की जीत होती है और हमें विश्वास था कि सत्य की ही जीत होगी उन्होंने कहा कि रामपुर की जनता ने बीजेपी को चुनाव जीताकर आजम खान की अहंकार और तानाशाही को खत्म कर दिया है. उसी तरह स्वार की जनता अब्दुल्ला आजम की तानाशाही और अहंकार को बीजेपी का चुनाव जिताकर खत्म करेंगे. 

'मजबूती से लड़ा जाएगा चुनाव'
विधायक आकाश सक्सेना ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि न्यायपालिका में सत्य की जीत होती है और हमें विश्वास था कि सत्य की ही जीत होगी. 

उन्होंने कहा कि रामपुर की जनता ने बीजेपी को चुनाव जीताकर आजम खान की अहंकार और तानाशाही को खत्म कर दिया है, उसी तरह स्वार की जनता अब्दुल्ला आजम की तानाशाही और अहंकार को बीजेपी को चुनाव जिताकर खत्म करेंगे. 

उन्होंने प्रत्याशी को लेकर कहा कि यह पार्टी नेतृत्व का फैसला होता है और एक-दो दिन के अंदर वहां से निर्णय हो जाएगा. 

विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि बीजेपी 24 घंटे 12 महीने चुनाव के मूड में रहती है. चुनाव बहुत मजबूती के साथ लड़ा जाएगा और चुनाव जीता जाएगा. वहीं नगर निकाय को लेकर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी यहां सभी नगर पालिका, नगर पंचायत में चुनाव लड़ने जा रही है. प्रत्याशियों की घोषणा बहुत मजबूती के साथ की जाएगी और ऐतिहासिक तरीके से चुनाव लड़ेंगे. 

नामांकन प्रक्रिया को लेकर अपर जिलाधिकारी हेम सिंह ने बताया कि स्वार विधानसभा का जो उप निर्वाचन होना है उसकी आवश्यक तैयारियां कर ली गई है. नामांकन प्रक्रिया 13 अप्रैल से प्रारंभ हो गई हैं. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल तक नामांकन होगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live