अपराध के खबरें

IMD ने देश भर के कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है

संवाद
भारत में मौसम हर दिन एक नया रुख दिखा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास सटे इलाकों में कल शाम को मौसम में अचानक बदलाव के चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिली है.
मौसम विभाग की मानें तो देशभर के कई राज्यों में अभी से प्री-मानसून (Pre-Monsoon) के आसार बन रहे हैं. बता दें कि कल शाम को भी हल्की बारिश (Light Rain) होते-होते रात तक भारी बारिश होने लगी. अनुमान है कि बारिश का यह दौर भी कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना है.
दिल्ली में बारिश से बदला मौसम
दिल्ली और इसके आस-पास के ज्यादातर इलाकों में कल शाम को हुई बारिश के चलते मौसम में अचानक बदलाव हुआ है. जहां कल दिन में लोगों को गर्मी की मार का सामना करना पड़ रहा था वहीं शाम होते-होते धीमी-धीमी बारिश ने तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसी के चलते रात के समय लोगों को हल्की ठंड का एहसास होने लगा है. इसका असर आज सुबह भी मौसम पर बना हुआ है. मौसम विभाग की ताजा अपडेट (Latest update of IMD) के मुताबिक, दिल्ली में 03 मई, 2023 तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है. वहीं अगर हम दिल्ली में आज के तापमान की बात करें, तो न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है.
देश के इन हिस्सों में होगी 5 दिनों तक बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आज मध्य भारत के ज्यादातर हिस्सों में गरज/बिजली/तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. अनुमान है कि अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा. IMD के मुताबिक, 1 मई के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा में छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है. 1 मई को पंजाब और हरियाणा सहित जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश के असार हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live