अपराध के खबरें

सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, फाइनेंशियल ईयर के पहले ही दिन 92 रुपये तक राहत

संवाद 

महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए यह थोड़ी राहत की खबर है। आज नए वित्तीय वर्ष के शुरुआत के साथ ही एलपीजी की कीमतों में कमी दर्ज की गई है।

दरअसल, एलपीजी सिलेंडर के कीमत में दिल्ली से पटना और अहमदाबाद से अगरतला तक करीब 92 रुपये तक सस्ता हो गया है। नए रेट आज ही अपडेट हुए हैं। हालांकि,एलपीजी के रेट में यह राहत केवल कॉमर्शियल सिलेंडर के उपभोक्ताओं को मिली है। 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

मालुम हो कि, पिछले महीने एक मार्च को एलपीजी सिलेंडर के दाम 350 रुपये से अधिक बढ़ा दिए गए। वहीं, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट 8 महीने बाद 50 रुपये बढ़ाए गए थे। जिसके बाद अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कमी दर्ज की गई है।

आपको बताते चलें कि, घरेलू सिलेंडर के बदले कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट पूरे साल घटते- बढ़ते रहे। एक अप्रैल 2022 को 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 2253 रुपये में मिल रहा था। आज इसकी कीमत घटकर 2028 रुपये रह गई है। यानी पिछले एक साल में इसकी कीमतों में केवल दिल्ली में ही 225 रुपये की राहत मिली है। वह भी तब जब 1 मार्च 2023 को एक झटके में ही कॉमर्शियल के दाम 350 रुपये से अधिक बढ़ा दिए गए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live