अपराध के खबरें

नीतीश के शासन में बिहार में प्रारंभ हुए दो नए उद्योग', प्रशांत किशोर ने अलग अंदाज में कसा ताना

संवाद 


चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) बिहार के भिन्न भिन्न जिलों में जन सुराज पदयात्रा कर रहे हैं. फिलहाल समस्तीपुर में स्वास्थ्य वजहों से उनकी पदयात्रा स्थगित है. सोमवार (22 मई) को प्रशांत किशोर ने जिक्र जारी कर अलग अंदाज में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर ताना कसा. प्रशांत किशोर ने बोला कि बीते 17 वर्षों से बिहार के सीएम की कुर्सी पर नीतीश कुमार हैं. बिहार में आज दो नए उद्योग प्रारंभ हो गए हैं. पहला शराब माफिया और दूसरा बालू माफिया.प्रशांत किशोर ने 5-7 वर्ष पूर्व की बात याद दिलाई. कहा कि शराब माफिया और बालू माफिया आज इतने बड़े पैमाने पर हो गए जो पहले नहीं थे. बिहार में आज ये दोनों उद्योग बढ़िया से फल-फूल रहे हैं. राज्य में लाखों-करोड़ों रुपये की शराब और बालू की लूट हो रही है. उसमें नीचे से ऊपर तक के लोग मिले हुए हैं. शराबबंदी के नाम पर शराब की दुकान बंद तो है लेकिन शराब की घर-घर होम डिलीवरी हो रही है.चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यहीं नहीं रुके. 

पीके ने कहा कि यही स्थिति बालू की है. 

जो जितना बलवान है वो वहां से उतना बालू उठा रहा है. आज कोई इसको रोकने वाला नहीं है. बालू माफिया ऐसे हैं जैसे जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली बात हो गई है. करोड़ों रुपये की लूट हो रही है और सरकार भी उसको रोक नहीं रही है. सरकार का उसमें हस्तक्षेप नहीं करना इस बात को दर्शाता है कि सरकार भी इस अवैध व्यापार में सम्मिलित है. 
बता दें कि प्रशांत किशोर ने पिछले वर्ष दो अक्टूबर से पदयात्रा की प्रारंभ की थी. स्वास्थ्य वजहों से कुछ दिनों के लिए इन्होंने यात्रा को विश्राम दिया है. इस बीच वे बिहार के कई जिलों में यात्रा कर लोगों से भेंट कर रहे थे. इनकी मुसीबत को समझ रहे थे. जागरूक भी कर रहे थे. समाधान के लिए वे लोगों से जागरूक होने की निवेदन भी कर चुके हैं. और बता दें कि एक बार फिर यात्रा प्रारंभ होने के बाद वो लोगों के बीच जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live