अपराध के खबरें

विपक्षी एकत्व के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज झारखंड दौरा, CM हेमंत सोरेन से मिलने वाले हैं

संवाद 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) विपक्षी एकत्व की मजबूती और सबको एक साथ करने के लिए पहल कर रहे हैं. निरंतर अलग-अलग राज्यों में उनका दौरा हो रहा है. आज बुधवार (10 मई) को नीतीश कुमार झारखंड जाएंगे. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से उनकी भेंट होने वाली है. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को एक साथ लाने की प्रयत्न में जुटे हैं.
बिहार के मुख्यमंत्री दफ्तर से झारखंड सरकार को सूचना दी गई है कि नीतीश कुमार बुधवार को जाने वाले हैं. पटना से करीब तीन बजे के आसपास नीतीश कुमार निकलेंगे. 

इस भेंट के बाद बुधवार शाम सात बजे ही नीतीश कुमार पटना आ जाएंगे.

 नीतीश कुमार और हेमंत सोरेन के बीच लगभग एक घंटे बातचीत होगी. इसके पूर्व जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने हेमंत सोरेन से भेंट की थी और अब सीएम नीतीश कुमार जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि विपक्षी एकत्व को लेकर इस भेंट में वार्तालाप होने वाली है. सीएम नीतीश कुमार मंगलवार (9 मई) को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से भुवनेश्वर में मिले थे. इस मिलाप के पीछे भी विपक्षी एकत्व देखी जा रही थी लेकिन मिलाप के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि किसी गठबंधन को लेकर कोई जिक्र नहीं हुई है.
नीतीश कुमार का दौरा निरंतर जारी है. नवीन पटनायक से पहले इन्होंने कुछ दिनों पहले ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलाप की थी. और इसी दिन वो यूपी चले गए थे. वहां अखिलेश यादव से वह मिले भी थे. मिलाप के बाद अखिलेश यादव ने पीसी कर विपक्षी एकत्व की मजबूती का पैगाम दिया था.नीतीश कुमार मुंबई भी जाने वाले हैं. वहां उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलाप होने वाली है. अभी फिलहाल ही में विपक्षी एकत्व की मुहिम पर नीतीश कुमार का पैगाम लेकर पिछले दिनों विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने भी शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मिलाप की थी. अब नीतीश कुमार खुद ही वहां पर जाने वाले हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live