अपराध के खबरें

रोहतास के DM की टीना डाबी जैसी ही कहानी, महिला अफसर से हुआ प्यार, झारखंड में की दूसरी शादी, देखें फोटो


संवाद 

प्यार किससे और कब हो जाए यह किसी को नहीं पता  है. रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार (DM Dharmendra Kumar) को एक महिला अफसर से प्यार हुआ और अब इन्होंने शादी भी कर ली है. धर्मेंद्र कुमार की यह दूसरी शादी है. इनकी कहानी भी आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) के जैसी कुछ मिलती जुलती है. पहली पत्नी से तलाक के बाद सोमवार (8 मई) को इन्होंने झारखंड के पतरातू में महिला अफसर अनु पांडेय से शादी कर ली. अनु पांडेय बिहार सरकार के एग्रीकल्चर विभाग में ओएसडी हैं.
वर्ष 2018 में जमुई में डीएम रहते धर्मेंद्र कुमार की अपनी पहली पत्नी वत्सला सिंह से तलाक हुआ था. अनबन के बाद मामला महिला आयोग और पटना के फैमिली कोर्ट तक पहुंचा था. उसके बाद दोनों के बीच तलाक हुआ और अब धर्मेंद्र कुमार ने दूसरी शादी कर ली है. वो बिहार कैडर के वर्ष 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं. नालंदा जिले के रहने वाले हैं. पहली शादी वत्सला सिंह से 11 मार्च 2015 को हुई थी. शादी के दो साल के बाद ही अनबन गहराने लगा था.पहली शादी के बाद जब धर्मेंद्र कुमार की पोस्टिंग जमुई के डीएम के रूप में हुई तो उनकी पत्नी वत्सला सिंह अपनी मां पूजा सिंह के साथ दांपत्य के तकरार में जमुई डीएम आवास के सामने धरना पर बैठ गई थीं. एक क्षेत्रीय विधायक के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ था. इसके कुछ ही दिनों के बाद वर्ष 2021 में धर्मेंद्र कुमार की पोस्टिंग सासाराम के जिलाधिकारी के रूप में हो गई. 

सासाराम के समाहरणालय में डिप्टी कलेक्टर के रूप में पदस्थापित अनु पांडेय से उनकी भेंट हुई.

 बताया जाता है कि इसी वक्त दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई और फिर प्यार के बाद अब शादी भी कर ली.अनु पांडेय बक्सर की रहने वाली हैं. पहली पोस्टिंग सासाराम में हुई थी. उसी वक्त उनको प्रशिक्षित करने की जवाबदेही सासाराम सदर के तत्कालीन एसडीएम राजकुमार गुप्ता को दी गई थी. अनु पांडेय ने अपने काम से सबको प्रभावित किया था. उनकी मेहनत और लगन को देखते हुए उनकी पोस्टिंग समाहरणालय में हो गई. अनु पांडेय को आर्म्स मजिस्ट्रेट के अलावा कई विभागों का प्रभार सौंपा गया था.बता दें कि उसी वक्त डीएम धर्मेंद्र कुमार ने जिले की भिन्न-भिन्न पंचायतों में रात विश्राम का प्रोग्राम चलाया था. अनु पांडेय उनके हर अभियान में सहायता करती रहीं. उसी वक्त दिनारा में एक नल जल योजना की छानबीन के वक्त डीएम धर्मेंद्र कुमार हिंदी की प्रसिद्ध फिल्म 'शोले' की तरह पानी की टंकी पर चढ़ गए थे. सूचना में आ गए थे.इसी बीच कुछ महिने बाद अनु पांडेय का स्थानांतरण पटना में हो गया. आठ मई की रात जब सोशल मीडिया पर डीएम धर्मेंद्र कुमार और अनु पांडेय की शादी की तस्वीरें आईं तो पता चला कि दोनों परिणय सूत्र में बंध गए हैं. इस शादी में करीबी लोग ही गए थे. बहुत कम लोगों को शादी की सूचना दी गई थी. फिलहाल डीएम धर्मेंद्र कुमार 13 मई तक अवकाश पर हैं.  और बता दें कि 20 मई के बाद वह भारतीय प्रशासनिक सेवा के विशेष प्रशिक्षण के लिए देहरादून चले जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live