अपराध के खबरें

पटना में ऐसे मतभेद जताएंगे JDU के नेता और कार्यकर्ता, उमेश कुशवाहा बोले- 'नए संसद भवन के उद्घाटन...'

संवाद 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस नए संसद भवन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं उस नए संसद भवन का आरंभ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा नहीं कराए जाने को लेकर प्रश्न उठाए जा रहे हैं. इसे लेकर विपक्ष, केंद्र सरकार पर आक्रमणकारी है. कई विपक्षी पार्टियों ने उत्सव के बहिष्कार का न्याय लिया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस उत्सव में हिस्सा लेने से निषेध कर दिया है.

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू के नेता आज सुबह 11 बजे से अनशन करेंगे.

 जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की सूचना दी. इन्होंने बोला कि पीएम मोदी ने नए संसद भवन का स्वयं आरंभ करने का फैसला लिया है, जिसके विरोध में 28 मई को 11 बजे से जेडीयू के नेता बाबा साहब की प्रतिमा के सामने अनशन करेंगे.इन्होंने बोला कि नए संसद भवन के आरंभ में राष्ट्रपति को नहीं बुलाना दलित और महिला अपमान है. जेडीयू दलित आदिवासी महिला का तिरस्कार नहीं सहेगा. उसके विरोध में पटना हाईकोर्ट के निकट बाबा साहेब की प्रतिमा के नीचे धरना दिया जाएगा. 
बता दें कि कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इस उत्सव में सम्मिलित नहीं होने की ऐलान की है. विपक्ष दलों का बोलना है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नए संसद भवन का आरंभ करना चाहिए. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live