अपराध के खबरें

The Kerala Story पर सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को झटका, फिल्म से बैन हटाया

संवाद 

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के 8 मई के उस आदेश पर रोक लगाई है, जिसमें ममता सरकार ने फिल्म 'द केरला स्टोरी' को सिनेमाघरों में रिलीज होने पर प्रतिबंध लगाया था। सुप्रीम कोर्ट से गुरुवार को पश्चिम बंगाल में लगाए गए फिल्म पर बैन को हटा दिया है।

फ़िल्म 'द केरला स्टोरी' विवादों के साथ-साथ अपनी कहानी को लेकर जबरदस्त चर्चाओं में है। ऐसे में कई राज्यों में इस फिल्म के रिलीज होने पर बैन लगा दिया है, जिसमें से एक पश्चिम बंगाल सरकार भी है।

जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को बड़ा झटका लगा है।

अब पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी फिल्म

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के 8 मई के उस आदेश पर रोक लगाई है, जिसमें ममता सरकार ने फिल्म 'द केरला स्टोरी' को सिनेमाघरों में रिलीज होने पर प्रतिबंध लगाया था। सुप्रीम कोर्ट से गुरुवार को पश्चिम बंगाल में लगाए गए फिल्म पर बैन को हटा दिया है।

अपने आदेश में सीजेआई ने कहा कि पश्चिम बंगाल के फिल्म पर बैन लगाने के फैसले पर रोक लगाएंगे। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल का प्रतिबंध तर्कसंगत नहीं है। पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त सचिव के आदेश पर रोक रहेगी। ऐसे में पश्चिम बंगाल में सरकार की तरफ से लगाए गए फिल्म पर लगे बैन को हटा दिया है।

सिनेमाघरों में हो सुरक्षा

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के इस आश्वासन को रिकॉर्ड में लिया कि फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर कोई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रतिबंध नहीं है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि हर सिनेमा हॉल में पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए और फिल्म देखने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी व्यवस्था की जाएगी।

वहीं सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' के निर्माताओं को फिल्म में बताई गई अप्रमाणित संख्या '32,000' के बारे में उचित डिस्क्लेमर देने का भी निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि फिल्म में उचित डिस्क्लेमर होना चाहिए।

फिल्म निर्माताओं की ओर से पेश सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे ने कहा कि, "डिस्क्लेमर- इस सुझाव का समर्थन करने के लिए कोई प्रामाणिक डेटा नहीं है कि कंवर्जन का आंकड़ा 32,000 या कोई अन्य स्थापित आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि फिल्म इस मुद्दे के काल्पनिक वर्जन का प्रतिनिधित्व करती है" जोड़ा जाएगा।

'द केरला स्टोरी' पर बैन लगाने को कोई आदेश जारी नहीं किया, फिल्म निर्माता ने SC को किया गुमराह: तमिलनाडु सरकार

एडवोकेट हरीश साल्वे ने कहा कि 20 मई को शाम पांच बजे तक फिल्म के साथ डिस्क्लेमर जोड़ा जाएगा आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 8 मई को फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर राज्य में बैन किया था। जिसके तहत आदेश जारी कर कहा गया कि फिल्म को सिनेमाघरों से हटाया जाए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live