अपराध के खबरें

बिहार के सीतामढ़ी में 25 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था सीओ, निगरानी की टीम ने किया गिरफ्तार

संवाद 


बिहार में निरंतर कार्रवाई के बाद भी भ्रष्ट सरकारी कर्मचारी या अधिकारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहा हैं. विजिलेंस की टीम ऐसे कर्मचारी और अधिकारियों पर सख्ती से नजर रख रही है. इसी कड़ी में मंगलवार (20 जून) की सुबह सीतामढ़ी के डुमरा सीओ चंद्रजीत प्रकाश को निगरानी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. एक व्यक्ति से 25 हजार रुपये घूस लेने के इल्जाम में यह कार्रवाई की गई है. टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.25 हजार रुपये रिश्वत की राशि के साथ पकड़ा गया है. बताया गया कि इस रिश्वतखोर अधिकारी को कैलाशपुरी स्थित आवास से पकड़ा गया है. सीओ की गिरफ्तारी की सूचना धीरे-धीरे फैल गई और सोशल मीडिया पर सर्किल ऑफिसर के बारे में तरह-तरह की बातें होने लगीं.

निगरानी के अधिकारी गोपाल कृष्ण ने सीओ की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

 बताया गया कि डुमरा के रामपुर परोरी गांव के गौरीशंकर सिंह की जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है. इन्होंने डीएम के यहां 2 बार वाद दायर कर शिकायत की थी. दोनों बार उनके पक्ष में न्याय हुआ था. साथ ही डुमरा सीओ को अतिक्रमण खाली कराने का निर्देश दिया गया था. दोनों निर्देश को सीओ द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया था.बताया गया कि डुमरा अंचलाधिकारी चंद्रजीत प्रकाश जिलाधिकारी के निर्देशों की अवहेलना करते थे. यानी आवेदक की सीओ एक नहीं सुनते थे. उसके बाद जाकर आवेदक ने निगरानी विभाग से इसकी शिकायत की थी. आज मंगलवार की निगरानी की टीम ने सीओ को घुस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया.
बोला जा रहा है कि गौरीशंकर ने सीओ से बोला था कि अतिक्रमणमुक्त कराने के बदले में जो बोलेंगे वह दिया जाएगा. यह सुनकर सीओ ने हां कर दिया था. 50 हजार रुपये में डील की बात बोली गई थी. और बता दें कि उसके बाद गौरीशंकर ने ही शिकायत कर दी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live