अपराध के खबरें

मनी लॉन्ड्रिंग विषय में 3 गिरफ्तार, सऊदी से करोड़ों रुपये मंगवाकर पाकिस्तान में सप्लाई, आतंकी कनेक्शन का भी शक

संवाद 


जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. हवाला में करोड़ों के हेरफेर मामले में पुलिस ने 3 दोषियों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों दोषियों द्वारा एक दिन में पाकिस्तान के साथ करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया है. सीवान एसपी शैलेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की सूचना दी है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.गिरफ्तार दोषियों में भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी विजेंद्र सिंह के बेटे मनु कुमार सिंह, गोपालगंज जिले के थावे थाना क्षेत्र के मीर अलीपुर गांव निवासी शेख आलमगीर का पुत्र शेख कलीम, नगर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 3 साधुचौक निवासी स्वर्गीय श्रीनिवास प्रसाद का पुत्र राजेश कुमार सम्मिलित हैं. 
पुलिस ने छापेमारी के वक्त 1 पीस 30.06 बोर का स्पोर्टिंग राइफल, 5 गोली, 1 रिवाल्वर, 13 गोली, 1 कार, 19 डेबिट कार्ड, 01 क्रेडिट कार्ड, 2,67,000 रुपये नगद, 6 मोबाइल, विभिन्न व्यक्तियों के बैंक का पासबुक, 1 स्वाइप मशीन, 1 लैपटॉप, 1 डिजिटल कैमरा, 16 एयरटेल का सिम कार्ड, 6 वोडा आईडिया का सिम कार्ड, 1 जीयो कंपनी का सिम कार्ड, 1 बीएसएनएल कंपनी का सिम कार्ड, 1 पैन कार्ड बरामद किया है.सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त जानकारी मिली थी कि कुछ लोग इकट्ठा होकर विदेशी पैसा का हिसाब कर रहे हैं. 


गुप्त जानकारी के आधार पर भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी स्वर्गीय कृष्ण सिंह के बेटे हरेंद्र सिंह के यहां छापेमारी की गई. 

छापामारी के क्रम में हरेंद्र सिंह के घर से 3 व्यक्तियों को आग्नेयशास्त्र, गोली, वाहन, नगद रुपया, सिम कार्ड, डेबिट कार्ड, लैपटॉप, स्वाइप मशीन, मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है.  एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोषियों के द्वारा यह सूचना मिली है कि इस गैंग का सरगना भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी मनोज कुमार सिंह का पुत्र विश्वजीत कुमार और मनिंदर शर्मा का पुत्र राजकुमार शर्मा है जो भाग गया है. सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इन लोगों द्वारा गांव के भोले भाले व्यक्तियों को पैसे का प्रलोभन देकर उनके नाम पर खाता तथा डेबिट कार्ड फर्जी तरीके से बनवाया जाता है और उन खातों पर विदेश जैसे सऊदी अरब जैसे देशों से करोड़ों रुपये मंगवाए जाते हैं एवं इन रुपयों को पाकिस्तान, बांग्लादेश, इजरायल एवं अन्य देशों में कन्वर्ट कर दूसरे दूसरे देशों में भेजा जाता है.सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इन लोगों द्वारा एक दिन में पाकिस्तान जैसे देश से करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है. गिरफ्तार दोषियों से पाकिस्तान के साथ आतंकवादी गतिविधियों की भी जांच-पड़ताल की जा रही है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live