अपराध के खबरें

मगरमच्छ से लिया मृत्यु का बदला, नदी से निकाल कर गुस्साए गांव वाले ने पीट-पीटकर मार डाला, पुलिस बोली- 'गलत हुआ'


संवाद 



बिहार के हाजीपुर से एक मगरमच्छ की पीट-पीट कर कत्ल करने का घटना सामने आया है. दरअसल गंगा नदी में स्नान करने गए युवक को मगरमच्छ ने नोंच- नोंचकर मार डाला. युवक की मृत्यु के घंटों बाद युवक का लाश गंगा नदी से बाहर निकाला गया. आक्रोशित परिवार वाले और गांव वाले ने मिलकर नदी में जाल बिछाकर युवक को मारकर खाने वाले मगरमच्छ को खोज निकाला और नदी के ऊपर निकालकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार से पीट-पीटकर मगरमच्छ को लोगों ने मार डाला. 
मगरमच्छ की पिटाई करते हुए का कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया और एक दूसरे को भेजकर वायरल भी किया. घटना की सूचना मिलने के बाद वैशाली डीएफओ की टीम ने एक जांच टीम को भेजकर घटना की कार्रवाई में जुट गई है. डीएफओ अधिकारी ने बोला कि बच्चे की मृत्यु का दुख हमें भी है लेकिन जिन लोगों ने मगरमच्छ को मारा है उन लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी.दरअसल हाजीपुर के राघोपुर दियारा क्षेत्र में मंगलवार के एक परिवार नई मोटरसाइकिल खरीदने के बाद नदी में स्नान करने और पूजा करने के लिए आए थे जहां परिवार के कई लोग स्नान किए और जिसमें एक 15 वर्षीय बच्चे को मगरमच्छ ने अपना शिकार बना लिया. पानी के अंदर डूबो दिया और नोंच कर मार डाला. घटना के करीब एक घंटे बीत जाने के बाद अंकित कुमार का शव पानी से ऊपर आया, जिसके बाद परिजन ने शव को नदी से बाहर निकाला.


युवक की मृत्यु के बाद परिवार वाले और गांव वाले का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखा.


 गांव वाले ने नदी में जाल फेंककर युवक को मारने वाले मगरमच्छ को नदी से बाहर निकाला और मगरमच्छ के ऊपर बेरहमी से लाठी-डंडे धारदार हथियार से आक्रमण कर पीट-पीटकर मार डाला.हालांकि इस घटना में मृतक अंकित के दादा सकलदीप दास ने बताया कि ई मोटरसाइकिल खरीदी गई थी. पूजा करने के लिए लोग नदी में नहाने गए थे. इसी बीच मगरमच्छ ने पानी में डूबोकर मार दिया तो लोग इकट्ठा हुए और युवक को निकाला गया और मगरमच्छ को भी पानी से निकालकर मार दिया गया.घटना की सूचना मिलने और वीडियो वायरल होने के बाद डीएफओ अमिता राज ने एक जांच टीम को मौका-ए-वारदात पर भेजा है और बोला कि यह गंभीर मामला है. अनजाने में लोगों ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है ऐसा नहीं करना चाहिए था, अगर मगरमच्छ दिखता तो हम लोगों को बताना चाहिए तो हम लोग रेस्क्यू कर उसे निकालते जिन लोगों ने इस तरीके की वारदात को अंजाम दिया है, उन पर सख्त कार्रवाई होगी हमें भी बच्चे की मृत्यु का दुख है, लेकिन लोगों को ऐसे मगरमच्छ को मारना नहीं चाहिए था पूरे घटना की जांच-पड़ताल की जाएगी और कार्रवाई होगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live