अपराध के खबरें

'दलों का नहीं, भारतीय दिलों का महागठबंधन', विपक्षी बैठक पर JDU ने विरोधियों को दिया ये पैगाम

संवाद 


विपक्षी दलों के शीर्ष नेता 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी विरोधी मोर्चे के गठन की रूपरेखा व्यवस्था करने के लिए शुक्रवार को पटना में बैठक (Opposition Parties Meeting) कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में राहुल गांधी सहित विपक्ष के तमाम नेता आए हुए हैं. वहीं, उसको लेकर बीजेपी और महागठबंधन के बीच खूब जमकर आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं. इस बीच जेडीयू (JDU) ने विपक्षी बैठक को लेकर ट्वीट किया है. जेडीयू ने विपक्षी बैठक को दलों का नहीं, भारतीय दिलों का महागठबंधन बताया है.
जेडीयू ने ट्वीट कर लिखा है कि 'दलों का नहीं, भारतीय दिलों का महागठबंधन'. साथ में नीतीश कुमार सहित तमाम विपक्षी नेताओं के साथ एक पिक्चर भी साझा किया है. 

वहीं, आगामी लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी से मुकाबले के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक पटना में प्रारंभ हो गई है. 

सीएम आवास पर चल रही बैठक में 15 से ज्यादा विपक्षी दल सम्मिलित हैं.विपक्ष के कई मुख्य राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक शुक्रवार को पटना में प्रारंभ हो गई है, जिसमें साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके दल भारतीय जनता पार्टी को कड़ी चुनौती देने के उदेश्य से एक मजबूत मोर्चा बनाने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस बैठक की मेजबानी कर रहे हैं. यह बैठक मुख्यमंत्री आवास ‘1 अणे मार्ग’ पर हो रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के मुख्य अखिलेश यादव, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार और विपक्ष के कई अन्य नेता इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live