अपराध के खबरें

सीएम नीतीश विपक्षी एकत्व में लगे हैं, बिहार कांग्रेस ने 'फाइनल' कर लिया अपना PM उम्मीदवार

संवाद 


राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी एकत्व की बैठक होने वाली है. इसको लेकर तैयारी जोरशोर से हो रही है. बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत कई दलों के नेताओं का जुटान होना है. हालांकि विपक्ष किसके मुखड़े पर इलेक्शन लड़ेगा यह तय नहीं है. कई नेताओं ने यह साफ वर्णन दिया है कि इलेक्शन के बाद तय होगा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा. इन सबके बीच बिहार कांग्रेस ने अपनी तरफ से पहले ही पीएम उम्मीदवार का नाम 'फाइनल' कर लिया है.


सोमवार (19 जून) को बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने ट्वीट कर अपने नेता राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. 

बधाई तो दी साथ में भावी पीएम उम्मीदवार भी बता दिया. अखिलेश प्रसाद सिंह ने ट्वीट कर लिखा- "देश के निडर, ईमानदार, मेहनती नेता. कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष भावी प्रधानमंत्री श्री राहुल गांधी जी को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. ईश्वर आपको देशहित में लम्बी आयु और अच्छा स्वास्थ्य दें इसकी कामना करता हूं."बता दें कि बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने राहुल गांधी को भले भावी प्रधानमंत्री बता दिया, लेकिन जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, शरद पवार आदि नेता बोल चुके हैं कि इलेक्शन के बाद तय होगा. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने साफ बोला था कि चुनाव के बाद तय होगा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा. उसके पहले शरद पवार ने भी ऐसा ही बोला था. वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी का भव्य स्वागत की व्यवस्था की जा रही है.हालांकि विपक्षी एकत्व की अगुवाई करने वाले नीतीश कुमार कई बार बोल चुके हैं वह पीएम उम्मीदवार नहीं हैं. 20 जून को सीएम नीतीश कुमार तमिलनाडु जा रहे हैं. वहां के सीएम एमके स्टालिन से मिलेंगे. विपक्षी एकत्व की बैठक में आने के लिए न्योता भी देंगे. वहीं दूसरी तरफ अखिलेश प्रसाद के इस ट्वीट से सियासी गलियारे में कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि इस ट्वीट में अखिलेश प्रसाद सिंह ने 2024 का चर्चा नहीं किया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live