अपराध के खबरें

बिहार में आज इन 2 जिलों के लोग जरा सावधान रहें, भारी वर्षा का अनुमान, गिर सकती है बिजली


संवाद 

बिहार के उत्तरी भाग में मॉनसून पूरी तरह मेहरबान है और कई स्थानों पर प्रतिदिन झमाझम वर्षा हो रही है. दक्षिण बिहार में ऐसा नहीं दिख रहा है. कुछ जिलों में छिटपुट बारिश के साथ उमस भरी गर्मी बरकरार है. शुक्रवार (14 जुलाई) को राज्य के उत्तरी भाग के ज्यादातर जिलों में मध्यम से लेकर भारी बारिश तो किसी-किसी जिलों में छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान है. दक्षिणी भाग के एक-दो जगहों पर छिटपुट बारिश के साथ बिजली चमकने और वज्रपात का अनुमान है.मौसम विभाग के अनुकूल आज राज्य के 2 जिलों पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण में भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. उसके अलावा उत्तर बिहार के उत्तर-पश्चिम और उत्तर मध्य-भाग के 10 जिलों में ज्यादातर जगहों पर हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से उत्तर-पूर्व इलाकों के जिलों में भी छिटपुट बारिश के साथ कुछ-कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन एवं वज्रपात की चेतावनी दी गई है. राज्य के दक्षिणी भागों में दक्षिण पूर्व इलाके के भागलपुर, मुंगेर और बांका जिले में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश के साथ कहीं-कहीं बिजली चमकने एवं वज्रपात का अनुमान जताया गया है. राजधानी पटना समेत दक्षिण मध्य भाग के एवं दक्षिण पश्चिम भाग के जिलों में कहीं-कहीं 1-2 स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हो सकती है. शेष अन्य जिलों में आज बारिश का कोई अनुमान नहीं है. इसके साथ ही उमस गर्मी भी इन जिलों में महसूस की जा सकती है.गुरुवार की शाम रिपोर्ट के अनुकूल बीते 24 घंटे में राज्य के 33 जिलों में वर्षा दर्ज की गई है. हालांकि पटना जिले में कहीं भी बारिश नहीं हुई है. उत्तर बिहार के अधिसंख्य जिलों में बारिश हुई है. किशनगंज के गलगलिया में सबसे अधिक 120.4 मिलीमीटर वर्षा हुई. वहीं सुपौल के बीरपुर में 116.8 मिलीमीटर वर्षा हुई है. उसके अलावा रामनगर में 108.2, ठाकुरगंज में 85.6, बहादुरगंज में 82.4, गौनाहा में 68.6 और पश्चिम चंपारण के बगहा में 65.4 मिलीमीटर के साथ भारी बारिश दर्ज की गई.
गुरुवार को कई जिलों के टेंपेरेचर में हल्की गिरावट देखी गई. पटना में 0.9 डिग्री गिरावट के साथ अधिकतम टेंपेरेचर 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई, लेकिन उमस गर्मी रही. सबसे अधिक ज्यादा टेंपेरेचर बक्सर जिले में 37.7 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम टेंपेरेचर किशनगंज में 29 डिग्री दर्ज किया गया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live