अपराध के खबरें

20 साल की उम्र में संन्यास लेकर डेढ़ लाख गऊ माताओं की पालनहार बनीं साध्वी कपिला

संवाद 

गौ धाम महातीर्थ पथमेड़ा (राजस्थान) स्थित गोशाला की प्रमुख साध्वी कपिला गोपाल सरस्वती दीदी बुधवार 26 जुलाई को इंदौर आएंगी। साध्वी कपिला गोपाल सरस्वती कम्प्यूटर इंजीनियरिंग, बीटेक करने के बाद अच्छी सैलरी वाली नौकरी छोड़कर 20 वर्ष की आयु में सन्यास लेकर गोसेवा के महायज्ञ में जुटी हुई हैं।

उन्होंने अब तक पूरे देश में 400 से अधिक गोकथा, गो रामकथा, भागवत कथा, नानीबाई के मायरे की कथाएं की हैं।

हजारों लोगों को नशे से किया दूर

गौ माता की सेवा और रक्षा के लिए उन्होंने 11 वर्ष तक अन्न का त्याग भी किया है। वे पैरों में जूते या चप्पल नहीं पहनती। उनकी वाणी से प्रेरणा लेकर हजारों लोग नशा मुक्त हो चुके हैं। कई निःसंतान दंपती को संतान का सुख और रोगी व्यक्तियों के शारीरिक कष्ट भी उनके सानिध्य से दूर हुए हैं।

इंदौर में अक्टूबर में गो भक्ति महामहोत्सव

अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति के तत्वावधान में बुधवार को शाम 7 बजे स्नेह नगर स्थित अग्रसेन भवन पर एक आवश्यक बैठक रखी गई है, जिसमें साध्वी कपिला गोपाल सरस्वती के मार्गदर्शन में 6 से 14 अक्टूबर तक दशहरा मैदान पर होने वाले गो भक्ति महामहोत्सव की तैयारियों पर विचार मंथन किया जाएगा।

1 लाख 44 हजार से ज्यादा गायों का पालन-पोषण

केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष राजेश बंसल, महामंत्री पवन सिंघल एवं गौ भक्ति महामहोत्सव के संयोजक किशोर गोयल ने बताया कि वर्तमान में 1 लाख 44 हजार से अधिक गायों का पालन-पोषण साध्वी कपिला गोपाल सरस्वती के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। अब इंदौर में पहली बार गो चेतना के लिए गो भक्ति महामहोत्सव का दिव्य आयोजन अक्टूबर माह में होने जा रहा है।

इस आयोजन जिसकी तैयारियों के लिए अग्रवाल समाज को प्रमुख भूमिका प्रदान करने एवं महामहोत्सव के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु एक सभा बुधवार 26 जुलाई को स्नेह नगर स्थित अग्रसेन भवन पर रखी गई है, जिसमें शहर के प्रमुख धार्मिक सामाजिक संगठनों के अलावा गोशाला संचालकों, प्रबंधकों एवं गो भक्तों को भी आमंत्रित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live