अपराध के खबरें

BJP के लिए BIHAR में नया चिराग जलाएंगे मोदी के हनुमान, ABP सर्वे में हुआ बड़ा पर्दाफाश

संवाद 

एनडीए के घटक दलों की मंगलवार को बैठक (NDA Meeting) हुई. इस बैठक से पहले घटक दलों के नेताओं से पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भेंट की. इस दौरान उन्होंने 'एलजेपी' रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) को गले लगाया. यह काफी जिक्र का विषय रहा. चिराग पासवान इन दिनों बिहार की सियासत में खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. वहीं, चिराग के एनडीए (NDA) में आने से बीजेपी (BJP) को फायदा होगा या नुकसान? इसको लेकर एबीपी ने सी वोटर (ABP Cvoter Survey) के साथ एक सर्वे कराया है. इस सर्वे के नतीजा में बीजेपी को फायदा पहुंचता दिख रहा है.

एनडीए और 'इंडिया' दोनों गठबंधन मजबूत होने में लगे हुए हैं. 

दोनों का बिहार की तरफ खास नजर है. बिहार में अभी महागठबंधन में 6 दल है तो एनडीए में पांच दल है. एनडीए में चिराग के आने से बिहार की सियासत में क्या असर पड़ेगा? इस पर एबीपी ने सी वोटर के साथ मिलकर एक सर्वे कराया. इसमें लोगों से पूछा गया कि चिराग पासवान के एनडीए में आने से बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान? इस सर्वे के परिणाम में 50 प्रतिशत लोगों ने माना कि बीजेपी को फायदा पहुंचेगा. 37 प्रतिशत लोगों ने माना कि इससे बीजेपी को फायदा नहीं होगा. वहीं, 13 प्रतिशत लोगों की इस पर कोई स्पष्ट राय नहीं थी.
फायदा-50

नुकसान-37

पता नहीं-13

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की सियासत गरमाई हुई है. बिहार में इन दिनों चिराग पासवान की काफी ज्यादा जिक्र हो रही है. वहीं, सी वोटर ने त्वरित सर्वे किया है. सर्वे में 4 हजार 29 लोगों से बात की गई है. सर्वे पिछले हफ्ते किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live