अपराध के खबरें

लाठीचार्ज में मरने वाला बीजेपी नेता कौन था? भाजपा में कब आया? मृत्यु के बाद सदमे में परिवार

संवाद 


पटना में बीजेपी के प्रदर्शन (BJP Protest) के दौरान पार्टी नेता विजय कुमार सिंह (Vijay Kumar Singh) की मृत्यु की जानकारी जैसे उसके गांव जहानाबाद के कल्पा में पहुंची तो परिवार वाले सदमे में चले गए. सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. विजय कुमार सिंह के चाचा ने बताया आज सुबह ही वे पटना में प्रदर्शन में सम्मिलित होने के लिए गए थे. विजय के मोबाइल से ही रूपेश नाम के व्यक्ति ने फोन कर पहले जख्मी होने और बाद में मृत्यु होने की खबर दी. वहीं, उसके बाद से परिवार वालों में कोहराम मचा हुआ है.विजय कुमार सिंह के पिता श्रीराम सिंह हाई स्कूल दाउदपुर से रिटायर्ड क्लर्क हैं. उनकी मां दुलेश्वरी देवी का कुछ वर्ष पहले देहांत हो गया था. इस जानकारी के बाद विजय सिंह की पत्नी पुष्पा देवी अचेत हो जा रही हैं. 

विजय सिंह के 3 बेटियां और 1 बेटा है. विजय सिंह की राजनीतिक जीवन की शुरुआत बीजेपी में एक पंचायत अध्यक्ष के रूप में हुई थी.

 2003 में वह बीजेपी के जहानाबाद प्रखंड के कल्पा के पंचायत अध्यक्ष थे.2006 में वह जहानाबाद प्रखंड बीजेपी के अध्यक्ष बने. साथ ही साथ प्रखंड बीस सूत्री के उपाध्यक्ष भी बनाए गए थे. 2009 में विजय सिंह बीजेपी के जहानाबाद के जिला मंत्री बने थे. 2011 में उन्हें जिला का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था. 2019 में विजय सिंह को बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया. 2022 में विजय सिंह बीजेपी के जिला के महामंत्री बने थे.
बता दें कि पटना के सड़कों पर मार्च के दौरान बीजेपी नेताओं और पुलिस की बीच झड़प हो गई. पुलिस के लाठीचार्ज में कई बीजेपी नेताओं को गंभीर चोटें भी आई हैं. वहीं, मिली सूचना के अनुकूल पुलिस के लाठीचार्ज से जहानाबाद के बीजेपी महामंत्री विजय सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उसके बाद पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई. वहीं, इस घटना के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है. विपक्ष के निशाने पर नीतीश सरकार आ गई है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live