अपराध के खबरें

हमें हर हाल में मंदिर चाहिए', पाकिस्तानी हिंदू महिलाओं का सरकार के खिलाफ फूटा गुस्सा

संवाद 


पाकिस्तान के कराची में हाल ही में 14 जुलाई को शॉपिंग मॉल बनाने के लिए एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया गया था. इसके बाद वहां रहने वाले हिंदू समुदाय के बीच तनाव पैदा हो गया.

ये हिंदू मंदिर कराची के सोल्जर बाजार में स्थित था, जिसका नाम मंदिर-मारी माता था. इस मंदिर के टूटने के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं.

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े जाने के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी प्रतिक्रिया लेने के लिए पहुंचे. वहां उन्होंने हिंदू महिलाओं से मंदिर तोड़े जाने के बारे में बात की. एक महिला ने यूट्यूबर को मंदिर तोड़े जाने पर आक्रोश के साथ कहा, हमें हर हाल में अपना मंदिर चाहिए.

परिवार वाले मंदिर सौंप कर गए
पाकिस्तानी हिंदू महिला ने मंदिर के हवाले से कहा, हम बचपन से मारी माता के मंदिर जाते थे. हमारे परिवार वालों ने मंदिर के देखभाल करने के लिए हमारे लिए छोड़ा था. हमारे घरवालों के जाने के बाद मंदिर के परिसर में हमें जाने नहीं दिया जाता था और न ही पूजा करने दिया जाता था. हमारे मंदिर की मूर्तियों को भी चोरी कर लिया गया. महिला ने गुस्से में कहा कि हम अपनी मां को बिकने नहीं देंगे हमे हमारा मंदिर चाहिए.

मंदिर को 7 करोड़ में बेच दिया
पाकिस्तान के कराची में तोड़े गए मारी माता मंदिर को 150 साल पहले बनाया गया था. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मंदिर के आंगने में पुराने खजाने भी दब हुए हैं. मंदिर 400 से 500 गज के एरिया में फैला हुआ है.

बीते कुछ समय से चर्चा थी कि कुछ लोगों की नजर मंदिर के जमीन को हड़पने पर थी. मद्रासी हिंदुओं का आरोप है कि दो व्यक्तियों ने मिलकर मंदिर को 7 करोड़ में बेच दिया है. इनमें इमरान हाशमी और रेखा उर्फ नागिन बाई नाम के लोग शामिल है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live