अपराध के खबरें

CM नीतीश विपक्षी गठबंधन के 'इंडिया' नाम को लेकर अप्रसन्न, प्रेस कांफ्रेंस के पहले ही पटना लौटे


संवाद 

बेंगलुरु में 2 दिनों तक विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Parties Meeting) हुई. इस बैठक में गठबंधन के नाम का ऐलान हुआ. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने इसकी ऐलान मंगलवार की. उन्होंने विपक्षी गठबंधन के नाम को 'इंडिया' (INDIA) बताया. वहीं, इसको लेकर राजनीतिक घमासान छिड़ गया है. एक ओर बीजेपी इसका आपत्ति कर रही है तो दूसरी ओर विपक्षी एकत्व के सूत्रधार सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी अप्रसन्न बताए जा रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुकूल इस नाम नीतीश कुमार खुश नहीं हैं. इन्होंने 'भारत' से संबंधित नाम रखने का सुझाव दिया है. बता दें कि नीतीश कुमार मंगलवार को विपक्षी पार्टियों के प्रेस वर्ता से पहले ही रवाना हो गए.
मिली सूचना के अनुकूल विपक्षी गठबंधन के नाम लेकर सीएम नीतीश कुमार ने 'भारत' से संबंधित नाम रखने का सुझाव दिया था, लेकिन बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संवाददाता सम्मेलन में बोला कि हमारे गठबंधन का नाम 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया)’ होगा. 

सभी ने एक स्वर में इस प्रस्ताव का समर्थन भी कर दिया, लेकिन इस प्रस्ताव पर सीएम नीतीश कुमार की नाराजगी की बात सामने आ रही है. 

इससे वह प्रेस कॉन्फ्रेंस सम्मिलित नहीं हुए और सीधे पटना के लिए निकल गए.
वहीं, इस पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक से जल्दी लौट आये क्योंकि वह नये गठबंधन का संयोजक नहीं बनाये जाने से अप्रसन्न थे. जानबूझकर बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सम्मिलित नहीं हुए. क्योंकि वह ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) का संयोजक नहीं बनाए जाने से तिरस्कार महसूस कर रहे थे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live