अपराध के खबरें

OMG ! एक दिन ही पड़ता है इस फैमिली के हर मेंबर का बर्थडे, मां-बाप और 7 बच्चे

संवाद 

 कल्पना कर पाना भी मुश्किल है कि एक फैमिली के 9 मेंबर्स का बर्थडे एक ही दिन पड़ता है। यह बिल्कुल सच है, मां-बाप और 7 बच्चों का जन्म एक ही तारीख पर हुआ है। पाकिस्तान के लोग अक्सर ऐसे काम कर जाते हैं, जिसकी चर्चा दुनियाभर में हो जाती है।

यहां कि एक फैमिली ने एक गजब का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 9 लोगों के इस परिवार में सभी का बर्थडे एक ही तारीख पर पड़ता है। यह एक संयोग ही है और इसी संयोग के चलते इस फैमिली का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है।

पाकिस्तान की अनोखी फैमिली

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट पर जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक, यह पाकिस्तानी फैमिली लरकाना में रहती है। इसमें कुल 9 लोग रहते हैं। पिता, अमिर अली, मां, खुदेजा, 7 बच्चे- सिंधु, जुड़वां बहनें सासुई और सपना, आमिर, अंबर, और जुड़वां भाई अम्मार और अहमर हैं। परिवार के सभी मेंबर्स का बर्थडे 1 अगस्त को ही पड़ता है। बच्चों की उम्र 19 से 30 साल के बीच ही है।

मां-बाप और बच्चों का एक ही बर्थ डेट

माता-पिता आमिर और खुदेजा का जिस दिन 1 अगस्त को जन्म हुआ है, उसी दिन उनकी शादी की सालगिरह भी है। 1 अगस्त 1991 को उनकी शादी हुई थी। एक साल बाद ही 1 अगस्त, 1992 में सबसे बड़ी बेटी का जन्म हुआ। सातों बच्चों ने भी एक ही तारीख पर पैदा होने से एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ऊपरवाले की मर्जी से ही सब हुआ

परिवार के हेड मेंबर आमिर ने बताया कि उनके लिए भी यह हैरानी और खुशी दोनों ही बात है। उनका मानना है कि यह ऊपरवाले का तोहफा है। जो उनके जन्मदिन पर उन्हें मिला है। उनके सभी बच्चे प्लानिंग से नहीं बल्कि नेचुरल हुए हैं। 

मतलब उनका जन्म ऑपरेशन से नहीं है। हैरानी की बात तो तब हुई जब जुड़वां बच्चे भी इसी दिन पैदा हुए। एक ही तारीख पर सबसे ज्यादा जुड़वां बच्चों के पैदा करने का रिकॉर्ड भी इस फैमिली ने अपने नाम कर लिया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live