अपराध के खबरें

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के आसार, कांग्रेस और RJD के विधायक बन सकते हैं मंत्री, आज होगी खास बैठक

संवाद 


बिहार सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार के आसार बन रहे हैं. माना जा रहा है कि 24 जुलाई को नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. और दावा है कि राष्ट्रीय जनता दल से 2 और कांग्रेस से 2 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रभारी भक्त चरण दास, सीएम नीतीश कुमार से भेंट करेंगे.दीगर है कि बिहार में बीते कुछ दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार की बात बोली जा रही है. माना जा रहा है कि नीतीश सरकार में आने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कुछ नए लोगों को काबीना में एंट्री मिल सकती है.दूसरी तरफ कांग्रेस भी लंबे वक्त से अपने नेताओं को कैबिनेट में सम्मिलित करने की मागं करती रही है. नीतीश काबीना में कांग्रेस की तरफ से फिलहाल आफाक अहमद और मुरारी गौतम मंत्री हैं. बताया जा रहा है कि सीएम से मुलाकात से पहले कांग्रेस अपने दो नए चेहरों को लेकर निर्णय कर चुकी है. सीएम से भक्त चरण दास की मुलाकात के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी उपस्थित रहेंगे.

राजद की बात करें तो यहां से भी दो नए चेहरों के आमद का दावा है.

 इससे पहले राजद कोटे से मंत्री कार्तिक कुमार और सुधाकर सिंह त्यागपत्र दे चुके हैं. ऐसे में उनकी जगह भी नए मंत्री आने की जिक्र जोरों पर है.
बीते महीने जीतन राम मांझी की अगुवाई वाली पार्टी हम के नेता संतोष सुमन ने भी नीतीश सरकार से त्यागपत्र दे दिया था. मांझी के अगुवाई वाली पार्टी अब भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सम्मिलित हो गई है. संतोष सुमन ने बिहार सरकार पर कई इल्जाम लगाते हुए काबीना से त्यागपत्र दे दिया था. उसके बाद से ही नीतीश सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार के आसार जताए जा रहे हैं. संतोष और उनकी पार्टी का इल्जाम था कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड, हम का विलय चाहती थी. जिस कारण से उन्होंने गठबंधन से किनारा कर लिया.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live